IHMS में सड़क सुरक्षा के तहत कार्यशाला आयोजित

IHMS में सड़क सुरक्षा के तहत कार्यशाला आयोजित
0 0
Read Time:3 Minute, 8 Second

इन्सटीट्यूट ऑफ हॉस्पिटेलिटी मैनेजमेंट एण्ड सांईन्सेस (आई0एच0एम0एस0) कोटद्वार में सड़क सुरक्षा के तहत एक कार्यशाला का आयोजन किया गया उक्त कार्यशाला में कोटद्वार के सहायक क्षेत्रिय परिवहन अधिकारी (ए0आर0टी0ओ0) पंकज श्रीवास्तव तथा परिवहन कर अधिकारी (टी0टी0ओ0) अभिलाष गैरोला आदि मुख्य अतिथि रहे इस अवसर पर मुख्य अतिथियों ने कार्यशाला में उपस्थित छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा की जानकारी प्रदान की।
संस्थान में आयोजित कार्यशाला में ए0आर0टी0ओ0 पंकज श्रीवास्तव ने सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तार पूर्वक बताते हुये कहा कि यातायात नियमों का पालन करना हर व्यक्ति की नैतिक जिम्मेदारी है। और किसी भी हालत में इन नियमों का पालन करना चाहियें। उन्होंने कहा कि अगर युवा वर्ग सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने लगे तो दुर्घटना पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जा सकता है युवाओं को इसके लिये पहल करने की सख्त जरूरत है इस अवसर पर परिवहन कर अधिकारी (टी0टी0ओ0) अभिलाष गैरोला ने भी छात्र छात्राओं को सम्बोधित किया अपने सम्बोधन में उन्होेने कहा कि सड़क दुर्घटना का एक महत्वपूर्ण कारण लापरवाही है। उन्होंने इस सम्बन्ध में दुर्घटना के लिये जिम्मेदार कारणों की चर्चा की। उन्होनें कार्यशाला में उपस्थित सभी श्रोताओं को सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित शपथ दिलाई। जिसमें हेलमेट का प्रयोग, सीट बेल्ट बांधना, वाहनों का समय-समय पर जांच करवाना, वाहनों का बीमा तथा सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद करना आदि।
अभिलाष गैरोला ने सभा में उपस्थित सदस्यों को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय श्रेणी बीमा के बारे में विस्तार से समझाया।
इस अवसर पर संस्थान के निदेशक बी0एस0 नेगी, संस्थान के कार्यकारी निदेशक अजय राज नेगी, निदेशक (प्रशासन) कर्नल बी0एस0 गुसांई, निदेशक (शिक्षण) सुनील कुमार आदि उपस्थित थे। अपने सम्बोधन में संस्थान के निदेशक बी0एस0 नेगी ने छात्र-छात्राओं को सड़क पर सावधानी बरतने के लिये प्रेरित किया, तथा कार्यशाला में उपस्थित मुख्य अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यशाला में सभा का संचालन खुशी गुसांई द्वारा किया गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x