WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

क्या अब उत्तराखंड में चलेगा केजरीवाल का झाड़ू?

0 0
Read Time:2 Minute, 39 Second

उत्तराखंड की राजनीति में एक और दल की एंट्री होने जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने कहा है कि डेढ़ महीने पहले उत्तराखंड में कराए गए एक सर्वेक्षण के नतीजों से उत्साहित होकर आप पार्टी ने उत्तराखंड को कर्मभूमि बनाने का मन बनाया है। केजरीवाल ने बताया है कि उत्तराखंड की 62 फीसदी जनता चाहती है कि आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में हिस्सा ले।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा की दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड को देवभूमि मॉडल बनाएंगे, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी, उत्तराखंड में आगामी विधान सभा चुनाव में पार्टी अच्छे स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, बिजली, पानी, महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों को लेकर वो चुनावी मैदान में उतरेगी। आम आदमी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन के मूड में नहीं है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, उत्तराखंड के लोगों का मानना है कि जब उत्तराखंड उत्तर प्रदेश का हिस्सा था तो उत्तराखंड के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता था। इसलिए उत्तराखंड का विकास नहीं हो पाया। उत्तराखंड के लोगों ने संघर्ष किया, जिससे बाद 2000 में उत्तराखंड अलग राज्य बना। सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, लेकिन अलग राज्य बनने के बाद भी क्या मिला, वही बीजेपी वहीं कांग्रेस चलता रहा है, दिल्ली में भी ऐसा ही था।

केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड की जनता को दोनों पार्टीयों से कोई उम्मीद नहीं है। आम आदमी पार्टी से उम्मीद है लोगों की, चुनाव उम्मीद से लड़ा जाता है। अगर लोगों को उम्मीद है तो लोग घर-घर जाकर वोट मांगेंगे, वोट देंगे, केजरीवाल के लिए नहीं, आम आदमी पार्टी के लिए नहीं अपने बच्चों भविष्य के लिए।

 

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

Related Posts

Read also x