WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

उत्तराखंड में मौसम ने ली करवट, दून समेत कई जिलों में अलर्ट

0 0
Read Time:3 Minute, 0 Second

उत्तराखंड में एकबार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। राजधानी देहरादून समेत राज्य के कई जिलों में आज भारी बारिश हो सकती है। राज्य के अन्य स्थानों पर भी हल्की बूंदा-बंदी बारिश होने की होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आज राजधानी देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में कई जगह भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश के साथ ही कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है। मौसम केंद्र निर्देशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में फिलहाल इसी तरह का मौसम बना रहेगा। अगले एक हफ्ते तक ज्यादातर जगह भारी या बहुत भारी बारिश हो सकती है।

बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर कौड़ियाला से देवप्रयाग के बीच 30 किलोमीटर के पैच में रात के वक्त हल्के वाहनों की आवाजाही पर भी रोक रहेगी। टिहरी प्रशासन ने मानसून में तोता घाटी में सड़कों की खराब हालत देखते हुए 8 रात बजे से लेकर सुबह 5 तक बजे आवाजाही पर पाबंदी लगा दी है। कौड़ियाला से देवप्रयाग के बीच तोताघाटी में इस वक्त पहाड़ कटान का काम चल रहा है। यहां छह मीटर की सड़क है, जो कटिंग की वजह से बेहद संकरी हो गई है। इस पर पहाड़ी से बोल्डर गिरने का खतरा लगातार बना हुआ है। लिहाजा, वाहनों की आवाजाही में जोखिम है।

तोताघाटी में बीती 4 जुलाई को निरीक्षण के बाद एसडीएम, कीर्तिनगर अजयवीर सिंह ने भारी वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी थी। पीडब्ल्यूडी एनएच खंड ने भी एसडीएम को पत्र भेज रात के वक्त सभी तरह के वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगाने का आग्रह किया था। सोमवार की रात हुई भारी बारिश से उफल्डा और चमधार के नजदीक हाईवे बाधित हो गया। दोनों स्थानों पर पीडब्ल्यूडी एनएच खंड ने मलबा हटाकर सुबह के वक्त यातायात बहाल कर दिया।पीडब्ल्यूडी ने रात के वक्त वाहनों की आवाजाही पर रोक को लेकर पत्र भेजा था। लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर अगले आदेश तक छोटे वाहन प्रतिबंधित किए हैं। 

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x