उत्तराखंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बने वसीम जाफर

0 0
Read Time:2 Minute, 53 Second

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर ने अपनी नई पारी का आगाज कर लिया है. वसीम जाफर अगले घरेलू सीजन में उत्तराखंड क्रिकेट टीम की कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे. जाफर को 1 वर्ष के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है. इस वर्ष मार्च में रणजी क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले जाफर ने क्रिकेट को अलविदा कहा.

वसीम जाफर के पास दो दशक से भी अधिक का क्रिकेट खेलने का अनुभव है. जाफर ने अपने करियर में अधिकतर समय मुंबई के लिए ही क्रिकेट खेला. हालांकि आखिरी कुछ वर्षो में जाफर विदर्भ के साथ जुड़ गए. विदर्भ की टीम 2018-19 में रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने में भी कामयाब रही. जाफर ने कहा, ”मैं पहली बार किसी टीम का मुख्य कोच बन रहा हूं. यह मेरे लिए नई चुनौती होगी. अपना क्रिकेट करियर पूरा करने के बाद में कोचिंग की ओर देख रहा हूं.”

उत्तराखंड की टीम को जाफर ने अच्छा बताया है. जाफर ने कहा, ”यह नई टीम है, लेकिन अच्छा कर रही है. उत्तराखंड ने 2018-19 के सीजन में विदर्भ के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच खेला था. यह बड़ी चुनौती होगी क्योंकि वो बिल्कुल नीचे से शुरुआत कर रहे हैं. हालांकि यह एक बेहतरीन अनुभव साबित होगा.”

जाफर ने कहा है कि वह पिछले 5 वर्ष से युवाओं को मेंटर कर रहे हैं. जाफर ने बताया, ”मैंने इन खिलाड़ी की प्रतिभा के बारे में खूब सुना है. नए खिलाड़ियों को मेंटर करने में मुझे आनंद मिलता है. एक युवा खिलाड़ी को आगे बढ़ते देखने में बहुत खुशी होती है.”

बता दें कि जाफर रणजी क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए अलावा टीम इंडिया के लिए 31 टेस्ट खेल चुके हैं. जाफर ने टेस्ट मैचों में दो दोहरे शतक भी लगाए हैं. वहीं उत्तराखंड की टीम ने 2018-19 के सीजन में डेब्यू किया था और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की. हालांकि पिछले सीजन में टीम का सफर पहले दौर के बाद ही खत्म हो गया.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x