WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

थलीसैंण : स्वरोजगार को नए आयाम देने हेतु, ब्लॉक प्रमुख की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक

0 0
Read Time:2 Minute, 25 Second

आशाराम पोखरियाल

थलीसैंण : विकासखण्ड थलीसैंण के सभागार में ब्लॉक प्रमुख मंजू रावत की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें कई जन प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में प्रमुख मंजू रावत ने कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि जो लोग लॉकडाउन के दौरान वापस अपने गांवों में आये है उन लोगों का स्वागत किया जाना चाहिए। साथ ही उन लोगों को स्वरोजगार से जोडने के बारे में सुझाव देने चाहिए। ताकि इन सुझावों के माध्यम से लोगों के लिए स्वरोजगार के नये आयाम तैयार किये जा सके।

इस अवसर पर जिला सहकारी बैंक कोटद्वार के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत कुट्टी भाई ने कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने बाहर से आये अपने लोगों को स्वरोजगार के लिए कई जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से बेरोजगार युवाओं के लिए हर सम्भव रोजगार उपलब्ध करा रही है। सहकारी बैंक से अपना निजी कार्य करने के लिए हर समय बेरोजगारों की सहायता के लिए निरंतर प्रयासरत है।

कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को स्वरोजगार शुरू करना है तो बैक द्वारा उसको कम ब्याज दरो पर लोन उपलब्ध किया जायेगा। यही नहीं मुर्गी पालन, मछली पालन, पशु पालन आदि विभिन्न व्यवस्यों के लिए सरकार द्वारा भी निरंतर प्रयास किये जा रहे है। इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी सुंदर सिंह नेगी, जेष्ठ प्रमुख, देवेश्वरी मंमगाई, कनिष्ठ प्रमुख अर्जून सिंह जिला पंचायत सदस्य चौथान अमर सिंह नेगी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दौलत सिंह पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य विशम्बर दत्त ममगाई आदि मौजूद रहे।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

Related Posts

Read also x