WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

हरिद्वार में बीती रात भारी बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली, देखें तस्वीरें

0 0
Read Time:2 Minute, 17 Second

उत्तराखंड : हरिद्वार में 20 जुलाई सोमवर को बीती रात में हुई भारी बारिश के कारण हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड के पास की दीवार पर रखे गए बिजली के ट्रांसफार्मर पर आकाशीय बिजली गिरने से ट्रांसफार्मर समेत दीवार ध्वस्त हो गई। हालाँकि घटना के वक्त आसपास किसी के ना होने के कारण जान के नुकसान की फिलवक्त का कोई सूचना नहीं है, जबकि इससे क्षेत्र की बिजली बाधित हो गई। घटना सूचित होते ही पुलिस प्रशासन और श्री गंगा सभा के सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंग लगाकर श्रद्धालुओं का हर की पैडी ब्रह्मकुंड पर जाना रोक कर क्षेत्र में फैले मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया है।


वहीं, आने वाले दो दिनों में देहरादून और मसूरी उसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार सुबह से ही रिमझिम बारिश हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया। भारी बारिश होने की संभावना है। उधर, बारिश के कारण हुए भूस्खलन से बदरीनाथ हाइवे नंदप्रयाग के पास व भनारपानी में बंद है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आने वाले दो दिनों में देहरादून, मसूरी व आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं एक से दो दौर तेज बारिश के हो सकती है।

बारिश से पुश्ता ढहा, घरों में घुसा पानी

राजपुर स्थित सुमन नगर, काठबंगला क्षेत्र में पुश्ते का आधा हिस्सा ढहने से कई घरों में पानी और मलबा घुस गया। इससे स्थानीय बाशिंदों में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत ये रही कि पुश्ता पूरा नहीं टूटा अन्यथा किसी की जान भी जा सकती थी। हादसे के बाद विधायक जोशी ने घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x