उत्तराखंड : कुमांऊ में मंगलवार को 56 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि

0 0
Read Time:5 Minute, 23 Second

मंगलवार को कुमाऊं में कोरोना 56 नए मामले सामने आए। ज‍िनमें नैनीताल से 26, ऊधमसि‍ंहनगर से 26, बागेश्‍वर से 2 और चंपावत में 2 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब ऊधमसि‍ंहनगर में कुल संक्रमितों की संंख्या 259, नैनीताल जिले में 496, चंपावत में 55, , बागेश्वर में 83, पिथौरागढ़ में 65 और अल्मोड़ा में 176 मामले सामने आ चुके हैं। कुमाऊं में अभी तक 10 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।

नैनीताल : मंगलवार को भी 26 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने 130 सैंपल को जांच के लिए भेजा हैं। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि दो मरीज हल्द्वानी और 1 बिंदुखत्ता कर रहने वाला है। रामनगर निवासी 1 महिला कोरोना संक्रमित मिली है। इसके अलावा देर रात मिली रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव के 22 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से 7 महीने का बच्चा, 12 साल की 1 लड़की, 13 साल का 1 लड़का भी शामिल है। इसमें 13 बागजाला, 1 एसटीएच, 5 रामनगर और 3 धारी में क्वारंटाइन किए गए थे। जिले में अब तक कोरोना के कुल 496 मरीज मिल चुके हैं। जबकि कोरोना से 3 लोगों की जान जा चुकी है।

ऊधमसिंनगर : ऊधमसिंहनगर में जवाहर लाल नेहरू जिला अस्पताल में एंबुलेंस चालक सहित कुल 26 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसमें गदरपुर निवासी 8 साल की मासूम व सितारगंज के 1 ही परिवार के 6 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग सभी की ट्रेवल हिस्ट्री व कांटैक्ट ट्रेसिंग कर रहा है। । जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 259 हो गई है। 132 को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिले में अब तक 3 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है।

चम्पावत : मंगलवार को चम्पावत जिले में भी दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में पॉजिटिव लोगों की तादात 56 पहुंच गई है। इनमें से 47 लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं अब 8 एक्टिव केस हैं। जिले में रिकवरी की दर बेहतर है। यहां अब तक एक संक्रमित की मौत हुई है। वहीं 1324 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

अल्मोड़ा : शनिवार को जिले में 11 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई थी। उसके बाद से अब तक जिले ने कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 176 पहुंच गया है जबकि 20 एक्टिव केस बचे हैं। 153 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

बागेश्वर : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। मंगलवार को दो और कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 83 हो गई है। दोनों कोरोना संक्रमित कुछ समय पहले मुम्बई से आए हुए थे। जो कौसानी के किसी होटल में संस्थागत क्वारंटाइन में थे। दोनो की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें जिला अस्पताल के पास बने कोविड 19 अस्पताल में रखने की तैयारी की जा रही है। अब तक कुल 67 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ्य हो चुके है। जबकि एक कोरोना संक्रमित कि मौत भी हो चुकी है। 16 पॉजिटिव लोगों का इलाज चल रहा है।

पिथौरागढ़ : जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 65 हो चुकी है। 55 कोरोना संक्रमितों को स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चूका हैं। वर्तमान में कुल 5 केस एक्टिव हैं। अभी तक जिले में कुल 1761 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं। फिलहाल अब तक किसी कोरोना संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x