उत्तर प्रदेश : योगी सरकार से अपील….?, मानसी गंगा मन्दिर घोटाले में हो एसआईटी जांच दाखिल

Uncategorised
0 0
Read Time:3 Minute, 33 Second

राहुल ठाकुर

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला में तीर्थ स्थलों में से एक तीर्थ स्थल गोवर्द्धन गिर्राज धाम भी माना जाता है। जहां मानसी गंगा मुखारविन्द मन्दिर पर आए दिन नए नए घोटालों को अंजाम दिया जा रहा है। इससे पूर्व में हुआ दानघाटी मन्दिर में घोटाला जिसमे 2017 से लेकर 2018 तक चढ़ावे मे प्राप्त कुल धनराशि में से 10 करोड़ 74 लाख 82 हजार रूपये मन्दिर के खाते में जमा नही किए।

जिसमे डालचंद चौधरी दोषी पाए गए थे और डालचंद चौधरी दानघाटी मन्दिर प्रबंधक से भी 10 गुना ज्यादा घोटाला मानसी गंगा मुखारविन्द मन्दिर के ऋषिवर रमाकान्त गोस्वामी ने किया है।पूर्व में गोवर्धन उपजिलाधिकारी जांच में रमाकान्त गोस्वामी दोषी पाए गए लेकिन राजनीतिक पहुँच के चलते कोई कार्यवाही इनके खिलाफ नही की गई।

लेकिन आरोपी रमाकान्त गोस्वामी ने समय रहते न तो हिसाब दिया न ही न्यायालय की तरफ से मिले अधिकारों से ज्यादा अपनी मनमानी की ओर ये ही नही जब रमाकान्त गोस्वामी पर वादी/प्रतिवादियों ने इल्जाम लगाया तो रमाकान्त गोस्वामी ने जबाब दिया कि न्याययालय से पूछकर मन्दिर में निर्माण कार्य चालू कराया।

अब प्रश्न इस बात का उठता है लॉक डाउन के चलते इनको क्या जरूरत पड़ी की मन्दिर में लगा नया पत्थर को तुड़वाकर एक ओर नए पत्थर निर्माण कार्य करने की क्या ये माननीयों की शिला पट्टिकाओं का मन्दिर पर लगा रहना क्या इस बात का संकेत देता है कि बड़े बड़े माननीयों का इनके ऊपर हाथ है और रमाकान्त जी ये कहना है कि न्याययालय इनकी जेब मे रखी है क्या ये बात सत्य है।

वहीं, दसविसा ब्राह्मणों की तरफ से पहरबी कर रहे सेवायत का कहना है कि ये अपने अधिकारों से ज्यादा मन्दिर में इसी तरह घोटाला करना इनके लिये आम बात है। और जब रमाकान्त गोस्वामी के खिलाफ लगे आरोपो में से एक आरोप ये भी है की 15 महीने की बच्ची के लिये पढ़ाई के लिये मन्दिर की तरफ से पैसे दिए जा रहे है क्या रमाकान्त गोस्वामी अपने मनमाने ढंग से पैसों का गबन ओर मनमाने ढँग से खर्च करना ये किसने अधिकार दिया सेवायत मुख्यमंत्री जी से अपील कर रहे है कि एसआईटी की जांच जल्दी से जल्दी दाखिल की जाए।

 

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x