मूसलाधार बारिश ने बढ़ाई यमुनोत्री हाईवे पर मुश्किलें, बद्रीनाथ एनएच लामबगड़ और पागल नाले हुए जाम

0 0
Read Time:2 Minute, 0 Second

बुधवार रात हुई तेज बारिश से यमुनोत्री घाटी में ओजरी डबरकोट के पास हाईवे भूस्खलन होने से बंद हो गया है। वहीं बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ और पागल नाले में पहाड़ी से मलबा आने से अवरुद्ध है। एनएच की जेसीबी मार्ग खोलने में जुटी हुई हैं। यमुनोत्री घाटी में बुधवार पूरी रात मूसलाधार बारिश से कारण यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से खरीदी के पास नगाण गांव मोटर पुल पर बना वैकल्पिक रास्ता बह गया है।

पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने की वजह से बदरीनाथ हाईवे 31 घंटे बाद बुधवार शाम करीब 7:00 बजे खोला जा सका। पीपलकोटी के पास चाड़ातोक में मलबा आने से मंगलवार दोपहर करीब 3:00 बजे हाईवे बंद हो गया था। ऐसे में बदरीनाथ यात्रा भी बंद रही। बदरीनाथ धाम जाने और लौटने वाले यात्री पीपलकोटी में ही फंसे थे। हाईवे खुलने के बाद यात्रियों की जान में जान आई।

एनएच की 3 जेसीबी मलबा हटाने के काम में जुटी थीं, लेकिन पहाड़ी से गिर रहे पत्थरों की वजह से काम में बाधा आ रही थी। बदरीनाथ धाम से आने वाले कई श्रद्धालु ऐसे भी थे जो रास्ता खुलने का काफी इंतजार करने के बाद गरुड़गंगा लौट गए। उपजिलाधिकारी बुशरा अंसारी ने सड़क की स्थिति देखकर ही लोगों से बदरीनाथ जाने की अपील की है। दरअरसल, बारिश होने की वजह से हर दूसरे दिन हाईवे पर मलबा आ रहा है, जिसकी वजह से हाईवे बंद हो रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x