श्रीनगर गढ़वाल : पीएनबी बैंक के पूर्व मैनेजर पर 55 लाख रुपये की ठगी का आरोप, केस दर्ज

0 0
Read Time:2 Minute, 21 Second

पंजाब नेशनल बैंक की श्रीनगर शाखा के पूर्व प्रबंधक अनूप बिंदोला के खिलाफ 54 लाख 97 हजार 427 रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। बैंक में मौजूदा शाखा प्रबंधक यशकांत बडोला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

बैंक शाखा प्रबंधक की ओर से दी गई तहरीर के अनुसार पूर्व शाखा प्रबंधक अनूप बिंदोला ने 29 जून 2018 से जुलाई 2019 तक के बीच ऋण देने के नाम पर यह जालसाजी की थी। जुलाई 2019 में आरोपित बैंक प्रबंधक श्रीनगर से पीएनबी गोवर्धनपुर हरिद्वार शाखा को स्थानांतरित हो गए थे।

विभागीय जांच के बाद सितंबर 2019 आरोपित को बैंक ने  में निलंबित भी कर दिया था। विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर पीएनबी श्रीनगर के शाखा प्रबंधक यशकांत बडोला ने सोमवार को इस मामले में आरोपी प्रबंधक अनूप बिंदोला निवासी नवासू खेड़ाखाल, जिला रुद्रप्रयाग के खिलाफ श्रीनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया।

श्रीनगर कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच एसएसआइ विनय कुमार को दे दी गई है। पीएनबी की शाखा यशकांत बडोला ने बताया कि इस मामले में 15 एफडी के आधार पर 50 हजार रुपये से लेकर 6 लाख रुपए तक के ऋण दिए गए।

विभागीय जांच में जिन लोगों को ऋण देना बताया गया उन्होंने ऋण से इन्कार किया तथा मूल एफडी उन्हीं लोगों के पास सुरक्षित भी मिली। तब बैंक को पता चला कि संबंधित ऋण की फाइलों में जो एफडी लगाई गई है, वह जाली है। मुद्रा योजना के तहत लगभग 6 लाख रुपये का ऋण जिस व्यापारी को देना बताया गया है कि उसका श्रीनगर में पता ही नहीं मिला।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x