WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

सीतापुर : चोरी के आरोपियों को सुनाई गई तालिबानी सजा, मुंह काला कर सिर मुंडवाया

0 0
Read Time:4 Minute, 15 Second

मनीष गुप्ता

सीतापुर : उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में चोरी के आरोपियों को तालिबानी सजा सुनाई गई है। जिले में दो नौकरों को अपने मालिक की बकरी चोरी करना उस वक्त भारी पड़ गया जब चोरी की बकरी नौकरों के घर से ही बरामद हो गई। गुस्साए मालिक ने तालिबानी सजा देते हुए दोनों नौकरों का आधा सिर मुड़वा कर उन्हें जूतों की माला पहनवाई।

जब इससे भी मन नहीं भरा तो उसने दोनों का मुंह काला कर पूरे गांव में घुमाया। इस क्रूरता से दोनों नौकर इतना डर गए कि उन्होंने अमानवीय कृत्य की शिकायत पुलिस से नहीं की। जानकारी के मुताबिक, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने घटना का स्वतः संज्ञान लेते हुए पीड़ितों को थाने बुलाया और तालिबानी सजा देने वाले मालिक के खिलाफ मुकदमा लिखने के लिए तहरीर ली। पुलिस ने मामले में जल्द कार्रवाई करने की बात कही है।

तालिबानी सजा से गांव में दहशत
तालिबानी सजा का सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो सीतापुर के अटरिया थाना क्षेत्र के गोधना गांव का है। यहां के पूर्व प्रधान अमीर अहमद के घर में गांव के ही रहने वाले देवन और मन्नू नौकरी करते थे। दो दिन पूर्व प्रधान अमीर अहमद के घर से बकरी चोरी हो गई। पूर्व प्रधान ने गांव और आस-पास खेतों में बकरी को कई दिन तक तलाशा लेकिन बकरी का कोई पता नहीं चल सका। सोमवार शाम पूर्व प्रधान को सूचना मिली कि बकरी उनके नौकरों ने ही चोरी की है और वह उनके घर में ही बंधी हैं।

इस सूचना पर पूर्व प्रधान अपने नौकरों के घर पहुंच गया और वहां से अपनी बकरी बरामद कर ली। पूर्व प्रधान ने चोरी की शिकायत पुलिस में करने के बजाय खुद ही दोनों नौकरों को चोरी की तालिबानी सजा सुना डाली और पूर्व प्रधान ने हुक्म जारी कर दिया कि दोनों नौकरों का आधा सिर मुंडवा कर उनका मुहं काला कर दिया जाए और फिर उन्हें जूतों की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाया जाए। पूर्व प्रधान का बात सुनते ही उनके लोगों ने घटना को अंजाम दे डाला और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

पुलिस ने दर्ज किया केस
पूर्व प्रधान के इस कृत्य से दोनों नौकर इतना सहम गए कि अपने साथ हुए इस अमानवीय कृत्य की शिकायत करने थाने तक जाना उचित नहीं समझा। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के अधिकारियों ने स्वतः संज्ञान लिया और तत्काल पीड़ितों को बुला कर तहरीर के आधार पर तालिबानी सजा देने वाले पूर्व प्रधान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। एएसपी महेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो संज्ञान में आया था, जिसकी तहकीकात के बाद पीड़ितों को थाने बुलाया गया और उनसे तहरीर प्राप्त करके उसी के आधार पर केस दर्ज किया जा रहा है। जल्द ही पूर्व प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

Related Posts

Read also x