यूपी में खुलेंगे स्कूल लेकिन नहीं होगी पढ़ाई, जाने क्यों

0 0
Read Time:1 Minute, 52 Second

मथुरा : सरकारी प्राइमरी स्कूल 1 जुलाई से खुल जाएंगे लेकिन अभी केवल शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों को स्कूल में आना होगा। इस संबंध में बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने कहा है कि 1 जुलाई से शिक्षक व प्रधानाध्यापक स्कूलों में मौजूद रहकर जरूरी काम पूरे करें।

इसमें सबसे पहले शारदा अभियान के तहत 6 से 14 वर्ष तक के बच्चों का प्रवेश सुनिश्चित करना है। दीक्षा ऐप के जरिए शिक्षकों को अपना प्रशिक्षण भी पूरा करना है। वहीं राज्य सरकार द्वारा विकसित आधारशिला, ध्यानाकर्षण और प्रशिक्षण संग्रह का प्रशिक्षण भी प्रस्तावित है। इसका प्रशिक्षण 20 जुलाई से खण्ड शिक्षा अधिकारी 25-25 शिक्षकों का बैच बना कर देंगे। ,वहीं शिक्षकों को इस बीच बच्चों तक किताबें पहुंचाना और यूनिफार्म बनवाने का काम भी पूरा करना है।

सभी छात्रों को नहीं बुलाया जा रहा है मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने संकेत दिए हैं कि 15 अगस्त के बाद ही बच्चों को स्कूल बुलाने के बारे में विचार किया जाएगा, हालांकि अभी केंद्र सरकार ने भी स्कूल और कॉलेज खोलने को लेकर कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है, गाइडलाइन जारी होने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x