पर्यटकों की भीड़ से कम पड़ी रोडवेज की बसें

पर्यटकों की भीड़ से कम पड़ी रोडवेज की बसें
0 0
Read Time:2 Minute, 36 Second

देहरादून।  पर्यटकों की भीड़  को देखते हुए रोडवेज ने मसूरी के लिए बसों के फेर बढ़ाए, बावजूद इसके बसों की किल्लत कम नहीं हो पाई। जिस कारण पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दून से मसूरी के लिए रेलवे स्टेशन स्थित मसूरी बस अड्डे से बसों का संचालन होता है। यहां से हिल डिपो की बसें चलती हैं। डिपो की अधिकांश बसें चारधाम यात्रा पर हैं। कुछ बसें मसूरी रूट पर चल रही हैं। वहीं, मूसरी के लिए पर्यटकों भीड़ उमड़ती जा रही है। जिस कारण बसों की किल्लत हो रही है। रविवार को भी मूसरी अड्डा सुबह से ही पर्यटकों से पैक हो गया था। यहां पर्यटकों को बसों के लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ा। स्टेशन प्रभारी मेजपाल सिंह ने बताया कि बसों की कमी के कारण दिक्कत आ रही है। यात्रियों की सुविधा के लिए रोज मसूरी के लिए बसों के फेरे बढ़ाए जा रहे हैं।
राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुसाईं ने दून के मसूरी बस अड्डे में शौचालयों की साफ-सफाई करवाने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि इस अड्डे पर पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन शौचालयों के हाल बदतर हैं। अड्डे पर गंदगी फैली हुई है, बदबू से यहां कुछ देर खड़ा रहना मुश्किल हो रहा है। बताया कि रोडवेज यात्री सुविधा नाम से प्रति टिकट पर दो से तीन रुपये लेता है, लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं मिल रहा है। उन्होंने अड्डे पर यात्री सुविधाएं देने की मांग उठाई है।
वीकेंड पर दून के पर्यटक स्थल पर्यटकों से पैक रहे। यहां पर्यटकों ने प्राकृतिक नजारों का आनंद लिया। गुच्चुपानी, सहस्त्रधारा, लच्छीवाला और मालसी डियर पार्क में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे। सहस्त्रधारा में पर्यटकों की भीड़ के चलते कई बार जाम भी लगा, जिस कारण पर्यटकों को परेशानी उठानी पड़ी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x