WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

कोरोना काल में बंद पड़ी रोड़वेज बसो को फिर से मिलेगी हरी झंडी, जानें क्या है रूट प्लान !

0 0
Read Time:2 Minute, 40 Second

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते दो महीनों से थमा रोडवेज बसों के पहियों को शुरू करने का फैसला लिया गया है। उत्तराखंड परिवहन निगम ने बसों के संचालन के लिए एसओपी जारी करने के साथ ही रोड़वेज बसों का रूट प्लान भी तैयार कर लिया हैं। हालांकि बसों का संचालन सवारियों पर निर्भर होगा। यह तय किया गया है कि अगर पर्याप्त सवारी मिलेगी तभी नियमित बसों का संचालन किया जाएगा। रोड़वेज बसों के संचालन से रोडवेज की आर्थिक व्यवस्था को भी फिर से पटरी पर लाने में सहायता मिलेगी। वाॅल्वो के साथ ही बसों के संचालन पर फिलहाल रोक लगाई गई है। अनुबंधित बसों का संचालन भी नहीं किया जाएगा।

देहरादून हिल: देहरादून से मसूरी, बड़कोट, पुरोला, टिहरी, उत्तरकाशी, जोशीमठ, बीरोंखाल, श्रीनगर, हरिद्वार, कालसी, विकासनगर, ऋषिकेश, रूड़की के लिए बसों का संचलान किया जाएगा। हरिद्वार डिपो की जेएनएनयूआरएम की बसों को हरिद्वार से लक्सर, ऋषिकेश एम्स रूडकी, लक्सर से देहरादून, नारसन के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। रूड़की डिपो की ओर से देहरादून और हरिद्वारा, ऋषिकेश के लिए बसें संचालित की जाएंगी।

नैनीताल मंडल: नैनीतल मंडल में रानीखेत से हल्द्वानी, अल्मोड़ा, बागेश्वर, टनकपुर भवाली से नैनीताल रामनगर, नैनीताल, हल्द्वानी, नौकुचियाताल, घोड़ाखाल के लिए बसों का संचालन होगा। वहीं हल्द्वानी डिपो से नैनीताल, जंगलिया गांव, पिथौरागढ़, टनकपुर, चोरगलिया टनकपुर के लिए गाड़ियों का संचालन होगा। काठगोदाम डिपो से टनकपुर, नैनीताल, जसपुर के लिए गाड़ियां संचालित होगी।

टनकपुर मंडल: टनकपुर से नैनीताल चोरगलिया, काशीपुरा, हल्द्वानी, लोहाघाट से हल्द्वानी और नैनीताल, पिथौरागढ़, से अल्मोड़ा, हल्द्वानी, नैनीताल और धारचूला के लिए गाड़ियां संचालित होगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x