मथुरा : कोरोना का असर, बांके बिहारी मंदिर समेत वृन्दावन के कई मंदिर 31जुलाई तक बंद

Uncategorised
0 0
Read Time:2 Minute, 21 Second

मथुरा में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में प्रशासन की तरफ से एहतियात के तौर पर कई कदम उठाए जा रहे हैं. उधर, कोरोना के कारण वृन्दावन के विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर एवं सप्तदेवालयों सहित सभी प्रमुख मंदिरों को 31 जुलाई तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है. हालांकि, सभी मंदिरों में ठाकुरजी की सेवा-पूजा का कार्य वहां के प्रबंधकों एवं सेवायतों की उपस्थिति में पूर्ववत जारी रहेगा।

श्रद्धालुओं को मंदिर में जाने की अनुमति नहीं होगी. जो श्रद्धालु ठाकुरजी का दर्शन-वंदन करना चाहते हैं, उनके लिए ऑनलाइन सेवा जारी रहेगी. भक्तजन मंदिर की वेबसाइट, फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम और यूट्यूब आदि सोशल मीडिया मंचों पर ठाकुर जी के दर्शन कर सकेंगे. बता दें कि 31 जुलाई तक मंदिरों को बंद रखने का फैसला मंदिरों के प्रबंधकों एवं सेवायतों ने मंगलवार को ऑनलाइन आपात बैठक बुलाकर लिया।

ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीष कुमार शर्मा ने कहा, ”हमने सेवायतों से सुझाव लिए कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को कैसे नियंत्रित किया जा सकता है, लेकिन सभी सेवायत इस स्थिति में मंदिर को आम भक्तों के लिए न खोले जाने के पक्ष में नजर आए।

गौरतलब है कि इससे पहले मंदिर प्रबंधन एवं सेवायतों को श्रद्धालुओं की भीड़ नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन से कोई आश्वासन नहीं मिला था, जिसके बाद मंदिरों के पट 30 जून तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x