बदहाली के आँसू बहा रहा खटोला का मुख्य मार्ग

0 0
Read Time:3 Minute, 50 Second

दिनेशपुर क्षेत्र के खटोला अमृतनगर की मुख्य मार्ग की पिछले 10 सालों से जर्ज़र स्तिथि बनी हुई है, जिसको लेकर कई बार ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन भी किया और सड़क निर्माण व मरम्मत को लेकर विधायक राजकुमार ठुकराल व शासन-प्रशासन को ज्ञापन तक सौंपा। बावजूद उसके सड़क का निर्माण तो दूर की बात है मरम्मत तक नही हो पाई है, जिससे आए दिन किसी बड़े हादसे होने का ख़तरा बना रहता है,

वहीँ जबकि कई लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत भी हो चुकी है, इतना सब हो जाने के बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि सुध लेने को तैयार नहीं है, जिससे नाराज होकर पूर्व सैनिक लिंग के जिला अध्यक्ष खरक सिंह कार्की और ग्राम प्रधान मुकेश राणा के नेतृत्व में ग्रामीणों ने शासन-प्रसासन व विधायक राजकुमार ठुकराल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया, तो वही चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द सड़क निर्माण व मरम्मत नहीं किया गया तो हम उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे, जिसकी साड़ी ज़िम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। ।

दरअसल, ये सड़क तीन गाँवों की मुख्य सड़क है और लोकसभा चुनाव में स्थानीय लोगों ने फैसला लिया था कि ‘रोड नहीं, तो वोट नहीं’. उस समय तत्काल जिलाधिकारी उपजिलाधिकारी तहसीलदार पुलिस ने ग्रामीणों को किसी तरह शांत करवा कर आश्वासन दिया था कि आचार संहिता के कारण सड़क निर्माण नहीं हो पाया है, लेकिन चुनाव खत्म होते ही सड़क का निर्माण करा दिया जाएगा, लेकिन अभी तक सड़क निर्माण का कुछ पता नहीं है।

आप बता दें कि पूरे देश की रक्षा करने वाले सैनिकों की तादाद इस गांव में लगभग 70 फीसदी है, तो वहीँ, सड़क निर्माण के लिए संघर्ष कर रहे पूर्व सैनिक खड़क सिंह कार्की एवं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि 5000 लोगों के इस गाँव की सड़क निर्माण के लिए पिछले 10 सालों से संघर्ष कर रहा हूँ साथ ही अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों को कई बार ज्ञापन सौंपा और इस सड़क निर्माण की गुहार लगाई गई है. बावजूद इसके अब तक इस सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है, और कहा कि चुनाव में विधायक व जनप्रतिनिधियो ने क्षेत्र के विकास के बड़े-बड़े दावे किए थे,. लेकिन अभी तक इस क्षेत्र के लोग विकास की बाट जोह रहे हैं,

जबकि, रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल और कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय ने दावा किया था कि राज्य और केन्द्र में हमारी सरकार है, जिससे विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी, लेकिन बदहाल सड़क को देखते हुए सभी दावे फेल होते नज़र आ रहे हैं।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x