कोटद्वार : एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब के तत्वावधान में किया गया, ए मेरे वतन शीर्षक पर ऑनलाइन काव्य पाठ का आयोजन

0 0
Read Time:3 Minute, 26 Second

लोक संहिता डेस्क 

कोटद्वार : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब के तत्वावधान में ए मेरे वतन शीर्षक पर ऑनलाइन काव्य पाठ का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तराखण्छ राज्य के कुमांऊ मंडल से 7 गढ़वाल मंडल से 16 और उत्तर प्रदेश राज्य के मेरठ जिले से 5 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

इस दौरान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पीयूष सुंदरीयाल बीएससी 6 सेम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार, द्वितीय स्थान संयुक्त रूप से निशा राजपूत एमए द्वितीय सेम भूगोल, ज्योति राघव बीएड द्वितीय वर्ष राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार और इंदिरा जोशी बीएसएसी 6 सेम राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वाराहाट अल्मोडा ने तथा तृतीय स्थान गुजन माहेश्वरी बीएड द्वितीय वर्ष शहीद मंगल पाण्डे राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय मेरठ उत्तर प्रदेश रोहित मैंदोला एम एक द्वितीय सेम संस्कृत तथा सिमतरन शमसी बीएड प्रथम वर्ष राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार ने हासिल किया।

कार्यक्रम की शुरूआत संयोजिका डॉ0 सीमा चौधरी ने वर्तमान परिस्थितियों में देश भक्ति की कविता की प्रांसगिकता पर प्रकाश डालकर किया। क्लब के संयोजक डॉ0 महंत मौर्य एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब के महत्व के बारे में बताया। निर्णायक मंडल में डॉ0 अमित जायसवाल, डॉ0 शोभा रावत तथा डॉक्टर रोशनी असवाल रहे।

प्राचार्य प्रो0 जानकी पवार ने प्रतिभागी छात्र-छात्राओं की देशभक्ति के ऊपर प्रस्तुत कविताओं के बारे में कहा आज का युवा वर्ग अगर इस प्रकार से देश भक्ति के बारे में अपने विचार रखता है ताूे भारत का भविष्य सुरक्षित है युवाओं के देश के प्रति है सोच बताती है कि भारत किस प्रकार से विश्व में महाशक्ति के रूप में उभर रहा है उन्होंने प्रतिभागी छात्र-छात्राओं तथा आयोजन टीम के सभी सदस्यों को बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर आयोजन सचिन डॉ0 संजीव कुमार, डॉ0 स्मिता बडोला, डॉ0 प्रीति रानी, डॉ0 लता कैडा, डॉ0 सुनीता नेगी, डॉ नीता भट्ट, उॉ0 विनोद सिंह आदि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपस्थित रहे।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x