कोटद्वार : सहकारी समितियों को कम्प्यूटरीकृत करने से पहले हो विशेष ऑडिट, नरेन्द्र सिंह रावत

0 0
Read Time:2 Minute, 4 Second
कोटद्वार : जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत ने सहकारी समितियों को कम्प्यूटरीकरण करने से पहले सभी समितियों का विशेष ऑडिट किये जाने को लेकर प्रदेश के सहकारिता मंत्री डा0 धन सिंह रावत को एक पत्र भी प्रेषित किया है। 
 
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि वर्तमान में सहकारी समितियों को कम्प्यूटरी कृत किया जा रहा है, लेकिन कम्प्यूटरीकरण से पहले यदि समस्त सहकारी समितियों का ऑडिट हो जाता है तो सहकारी समितियों के कामकाज में  अधिक से अधिक पारदर्शिता आयेगी। तथा किसानो को समितियों के माध्यम से पूर्णत:लाभान्वित किया जा सकता है। जिससे सहकारिता के मूल उद्देश्य की भी पूर्ति हो सकेगी। प्रदेश के किसानों को सहकारी बैंक एवं सहकारी समितियों पर  विश्वास भी बना रहेगा।
 
नरेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि वर्तमान में अन्य राष्ट्रीयकृत बैंक एक एकड़ भूमि पर तीन लाख तक का ऋण स्वीकृत कर रहे है, जबकि सहकारी बैंक एक एकड़ के ऐवज में मात्र 32 हजार रूपये ही स्वीकृत कर रहे हैं। जिस कारण किसानों का रूख अन्य बैंकों की तरफ ही ज्यादा जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार के द्वारा बाहर से आये प्रवासियों के लिए स्वरोजगार के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना लागू किये जाने पर सीएम एवं सहकारिता मंत्री का आभार भी जताया है। 

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x