कोटद्वार : महाविद्यालय में हुआ ऑनलाइन कैंप का आयोजन, 15 कैडेट्स चयनित

0 0
Read Time:3 Minute, 4 Second

लोक संहिता डेस्क

कोटद्वार : डॉ0 पी0द0ब0हि0 राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में महाविद्यालय की एनसीसी प्रभारी डॉ0 तनु मित्तल ने बताया कि 31 उत्तराखंड बटालियन एनसीसी उत्तराखंड डायरेक्ट्रेट के तत्वाधान में एक भारत श्रेष्ठ भारत क्लब के तत्वाधान में ऑनलाइन कैंप का आयोजन किया जा रहा हैं। जिसमें महाविद्यालय कोटद्वार के 15 कैडेट्स का चयन हुआ है।

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो0 जानकी पंवार ने गूगल मीट के माध्यम से एन सीसी प्रभारी डॉ0 तनु मित्तल एवं चयनित कैडेट्स को बताया कि एक भारत श्रेष्ठ भारत, भारत की राष्ट्रीय एकता का प्रतीक एवं सुंदर संदेश है। आपने सभी कैडेट्स को बताया कि महाराष्ट्र राज्य के कैडेट्स को अपनी संस्कृति, रीति-रिवाज, इतिहास और परंपरा को परिचित कराने का यह सबसे बेहतर मंच है।

प्राचार्या प्रो0 जानकी पंवार ने बताया कि जिस प्रकार इडली और डोसा दक्षिण भारत के खान-पान की पहचान है उसी प्रकार हमें अपने उत्तराखंडी व्यंजनों को जैसे अरसे, मंडुए की रोटी और कंडाली के साग को राष्ट्रीय पहचान दिलानी होगी। आपने सभी कैडेट्स को सोशल डिस्टेनसिंग के नियमों का पालन करते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। आपने सभी कैडेट्स को आगामी कैंप की शुभकामनाएं दीं और कैडेट्स से महाविद्यालय के प्रतिनिधित्व के बेहतर प्रदर्शन की आशा की।

महाविद्यालय एन सी० सी० प्रभारी डॉ० तनु मित्तल ने बताया कि चयनित कैडेट्स ने अपने सभी ऑनलाइन प्रदर्शन कि तैयारी कर ली है। आपने बताया कि कैडेट्स द्वारा गढ़वाली और कुमाऊनी संस्कृति पर नृत्य प्रदर्शन तैयार किए गए है। आज कैंप का गूगल मीट पर पूर्वाभ्यास किया गया । कैम्प में महाराष्ट्र से 50 कैडेट्स ,कोटद्वार कॉलेज से 15 कैडेट्स, लैंसडौन कॉलेज से 02 कैडेट्स, ऋषिकेश कॉलेज के 15 कैडेट्स, 15 कैडेट्स गुरुकुल कांगड़ी हरिद्वार, 15 कैडेट्स शांति कुंज हरिद्वार से प्रतिभाग करेंगे।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x