कोटद्वार : पूर्व मंत्री व महापौर ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सघन भ्रमण, अधिकारियों को दिये निर्देश

0 0
Read Time:2 Minute, 58 Second
लोक संहिता डेस्क 
 
कोटद्वार : नगर निगम की महापौर श्रीमती हेमलता नेगी एवं पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह  नेगी ने हल्दूखाता, झंडीचौड़ पूर्वी, शीतलपुर, उदयरामपुर, लोकमणिपुर, सिम्बलचौड़, हल्दूखाता तल्ला एवं मल्ला क्षेत्रों का सघन भ्रमण करते हुए बाढ प्रभावित क्षेत्रों का मौका मुआयना किया। साथ ही लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग तथा नगर निगम के इंजीनियरों को लोगों को राहत दिये जाने के लिए बाढ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश भी दिये। 
 
महापौर श्रीमती हेमलता नेगी एवं पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि भारी बारिश से भाबर क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ है, बरसात का पानी लोगों के घरों में घुस गया है, जिससे लोगों का खाने पीने का सामान खराब हो गया है, इसके अलावा नहरों में भारी मात्रा में रेत व कूडा कचरा भर जाने से नहरें सिल्ट से पूरी तरह पट गयी है। भारी बारिश से नदी एवं गदेरों के निकट बनी सुरक्षादीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गयी है, जिससे लोगों को बाढ का खतरा बन गया है। लोगों के गौशालाओं में पानी भरने से गौ शाला भी क्षतिग्रस्त हो गयी है।
 
 
महापौर श्रीमती हेमलता नेगी ने सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग तथा नगर निगम के इंजीनियरों को बाढ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर मौका मुआयना करने के निर्देश देते हुए व्यवस्थाओं को ठीक करने का निर्देश दिया। महापौर ने  मलवे से पटी हुई सिडकुल की बंद नहर को खोलने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने प्रदेश सरकार से भी बाढ प्रभावित लोगों को नुकसान की भरपाई करने की भी मांग की है। इस मौके पर पार्षद विवेक शाह, जगदीश मेहरा, राकेश बिष्ट, सुरेश चंद्र, पूजा देवी, गोविंद सिंह, केएन केष्टवाल, सरस्वती देवी, रतन सिंह, त्रिलोक ंिसंह,विजय कोटनाला, सुनीता रावत, विनोद मंद्रवाल, सुरेन्द्र भट्ट सहित कई लोग मौजूद थे। 

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x