कोटद्वार : एमकेवीएन के नितिन के बाद अब इस होनहार ने किया कण्वनगरी का नाम रोशन

0 0
Read Time:2 Minute, 56 Second

कोटद्वार : त्रिलोकपुर वार्ड़ न0 35 निवासी गृहणी सारिता देवी व किसान रमेश सिंह नेगी के पुत्र ने आई आई टी में प्रवेश प्राप्त कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। रोहित नेगी ने नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई एम0के0वी0एन0 सीनियर सेकेन्ड़री स्कूल, कण्वघाटी से की । कक्षा 10वीं में रोहित नेगी ने 7.6 सी.जी.पी.ए तथा 12 वीं की सी.बी.एस.ई. परीक्षा में 82.40 प्रतिशत अंक हासिल किए । रोहित नेगी ने ग्रेजुएट एप्टीटयूड़ टेस्ट में 202 रैंक प्राप्त कर आई.आई.टी गुवाहाटी में अपना स्थान सुनिश्चित किया ।

रोहित नेगी का सपना माइक्रोसाॅॅॅफट,गूगल,फेसबुक, अमेजन आदि जैसे बहुराष्ट्रीय कम्पनियों में शामिल होने का है। रोहित नेगी ने अपनी सफलता के पीछे अपने अभिभावकों ,विद्यालय परिवार व लगनशीलता को श्रेय दिया है। रोहित नेगी की सफलता पर उन्हें विद्यालय की शैक्षणिक निदेशिका श्रीमती सिन्धु कोठारी ,श्री प्रकाश चन्द्र कोठारी , श्रीमती आरती कण्डवाल,श्री विपिन जदली व विद्यालय परिवार ने बधाई दी । इसी माह जुलाई में एमकेवीएन के ही नितिन ने भी ऑल इंडिया 614 रैंक प्राप्त कर आई.आई.टी जोधपुर में अपना स्थान सुनिश्चित किया।

नितिन ने भी कक्षा नर्सरी से 12वीं तक की पढ़ाई एम0के0वी0एन0 सीनियर सेकेन्ड़री स्कूल, कण्वघाटी से की। एमकेवीएन सीनियर सेकेन्ड़री स्कूल, कण्वघाटी से दो बच्चों का आई.आई.टी में चयन होने से कण्वनगरी-कोटद्वार में खुशी की लहर है। वहीँ रोहित नेगी ने अपने जूनियर को सन्देश दिया है कि वह कड़ी मेहनत पर विश्वास रखते हुए अपने जीवन को परिवर्तित करने के लिए निरन्तर प्रयासरत् रहे और पूर्व की असफलता से चिन्तित न होकर जीवन में नए अवसरों का निर्माण करे।

कार्यकारी निदेशक मयंक प्रकाश कोठारी ‘ भारतीय‘ ने रोहित नेगी व नितिन को बधाई दी और अन्य छात्रों को भी रोहित नेगी व नितिन से प्रेरणा लेते हुए अपने भविष्य को उज्जवल बनाने की अपील की है ।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x