जून माह में कई जिंदगियों ने तोड़ा दम, अब तक 12 नाबालिक समेत 39 लोगों ने की अपनी लीला समाप्त

0 0
Read Time:2 Minute, 43 Second

जून माह अनलॉक के बावजूद भी जिंदगी पर भारी पड़ रहा है। विगत 1 जनवरी 2020 से जून माह तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो 79 लोगों ने अपनी जिंदगी की डोर खुद काटी। गौरतलब है की इनमें से जून माह में सबसे ज्यादा आत्महत्या के मामले सामने आए है। बता दे जून माह के इन 27 दिनों में 39 लोग अपनी जान दे चुके हैं।

इन सभी मामलो में 12 नाबालिग शामिल हैं। कोतवाली, पटेल नगर, डालनवाला, रायपुर, सहसपुर, ऋषिकेश में 4-4 लोगों ने अपनी जान दी। हालांकि 1-2 आत्महत्याओं को छोड़कर अन्य घटनाओं का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। हर घटना में सिर्फ मानसिक तनाव की बात सामने आ रही है। लेकिन, तनाव किस बात को लेकर था, यह बात न पुलिस स्पष्ट कर पाई और न ही परिजन पता लगा पाए। डीआईजी अरुण मोहन जोशी और एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बढ़ती आत्महत्याओं पर चिंता व्यक्त करते हुए सभी परिजनों से अवसाद से ग्रस्त लोगों की काउंसिलिंग कराने और उन्हें अकेले न छोड़ने की अपील की है।

बीते शनिवार को राजधानी देहरादून में 3 युवकों ने फांसी लगा कर ख़ुदकुशी कर ली। रायपुर, प्रेमनगर और बसंत विहार में हुई खुदकुशी की वजह का पता नहीं चल पाया है। बसंत विहार के विजय पार्क निवासी 25 वर्षीय अमित ने शनिवार को घर में छत की रॉड से गमछा डालकर खुद को फांसी पर लटका लिया।

जिसके बाद परिजनों द्वारा फंदा काटकर उसे नीचे उतारा और उसे 108 की मदद से कोरोनेशन अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि अमित के माता-पिता का देहांत पहले हो चुका था।तभी से वह घर में बडे़ भाई और भाभी के साथ रह रहा था। अमित निरंजनपुर में एक प्राइवेट कंपनी में काम करता था। वह मां के देहांत के बाद से तनाव में चल रहा था। हालाँकि पुलिस को घटनास्थल से किसी भी तरह का सुसाइड नोट या साक्ष्य बरामद नहीं हुआ है। 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x