WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

हरिद्वार : हिदुस्तान यूनिलीवर में तीन दिन में 220 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आकंड़ा

0 0
Read Time:4 Minute, 14 Second

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में कोरोना का कहर थमता नहीं दिख रहा है। हिंदुस्तान यूनिलीवर में कंपनी के प्लांट में कोरोना संक्रमितों की तादात 220 पहुंच गई है। इन मरीजों में हरिद्वार शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के मरीज भी हैं। कई मरीज ऋषिकेश के भी हैं। इन मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है। वहीं, हरिद्वार में अब तक कंटेनमेंट जोन की संख्या 159 पहुंच गई है।

हरिद्वार जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढा दी है। गुरुवार को 4, शुक्रवार को हिंदुस्तान यूनिलीवर के 33, शनिवार को 27 कर्मियों के बाद रविवार को 156 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन्हें मिलाकर यहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 220 पहुंच चूका है। स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ डॉ. अजय कुमार ने बताया कि तीन दिन में मरीजों की तादात 220 हुई है। अधिकतर मरीज हरिद्वार के रहने वाले हैं। जबकि कुछ ऋषिकेश और दूसरे स्थानों से भी हैं। सभी की जांच निजी लैब में करवाई गई। वहीं प्लांट को बंद कर वहां सैनिटाइजेशन का कार्य तेजी से चल रहा है। सीएमओ डॉ. शंभूनाथ झा ने बताया कि मरीजों के संपर्क में आये लोगों को चिह्नित करने के लिए कई टीमें लगाई हैं।

वहीं, एक बार फिर लक्सर में कोरोना के दो मामले सामने आए हैं। हरिद्वार की फैक्ट्री में कार्यरत दो कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को मेला अस्पताल भेजा है। संक्रमितों के घरों के आसपास के एरिया को सील कर दिया गया है। हरिद्वार की हिंदुस्‍तान यूनिलीवर फैक्ट्री में लक्सर क्षेत्र से भी कुछ कर्मचारी आते हैं। फैक्ट्री के कई कर्मचारीयों में कोरोना की पुष्टि हुई हैं। नगर के सीमली वार्ड के निवासी युवक में 3 दिन पहले कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अब नगर से सटे बसेड़ी और मुबारिकपुर गांव निवासी दो अन्य कर्मचारीयों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम सूचना मिलने पर गांव में पहुंची। दोनों संक्रमितों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। विभाग अब उनके परिवार व आस-पास के लोगों के सैंपल लेने की तैयारी कर रहा है।

वहीं एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि दोनों गांवों में कर्मचारियों के घरों के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। क्षेत्र में लगातार सामने आ रहे हैं कोरोना वायरस के मामलों को लेकर व्यापार मंडल ने चिंता जताई है। व्यापार मंडल के तहसील अध्यक्ष अजय वर्मा ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर शासन की ओर से शनिवार और रविवार दो दिन के लागू किए गए पूर्ण लॉकडाउन का स्वागत किया है। उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए व्यापारियों और क्षेत्र के लोगों से शारीरिक दूरी का पालन करने व मास्क पहनने की अपील की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x