कैम्पटी : हल चलाने से चर्चा में आई जौनपुर की बेटी से मिलने गैड गाँव पहुंचे, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

0 0
Read Time:2 Minute, 37 Second

कैम्पटी : टिहरी जनपद के विकासखंड जौनपुर के अंतर्गत उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हल चलाने से चर्चा में आई जौनपुर की बेटी प्रिया पंवार से मिलने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के जौनपुर के गैड गाँव पहुँचे। जिसमे इस यात्रा के दौरान पूर्व सीएम रावत का कैम्पटी, गरखेत, आदि जगहों पर भी फूल मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया गया।

गैड गाँव में प्रवेश द्वार पर स्थित प्राकृतिक जल स्रोत पर पानी पीने के बाद हरीश रावत ने प्रिया के जन्म पर लगाए पीपल के वृक्ष का निरीक्षण किया उन्होंने खेती-बाड़ी पशुपालक से जुड़ी जौनपुर के पारंपरिक मट्ठा लगाना, असके बनाना, तकली कातना, सेलू कातना आदि कार्यो मे प्रिया के साथ भाग लिया। इसके साथ साथ ठेठ विभिन्न प्रकार के जौनपुरी भोजन खाने के बाद रावत ने कहा जौनपुर के इन पारंपरिक खाद्य पदार्थ के बाजार में वैरिटिगं करनी चाहिए

इस अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी में शिक्षक सूर्य सिंह पंवार के परिवार ने पहाड़ी अनाज भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया। गोष्ठी में स्थानीय युवाओं ने कोरोना काल से उपजे रोजगार शिक्षा और सामाजिक व्यवस्था से जुड़े कई सवाल किए हरीश रावत ने जौनपुर विकासखण्ड को पलायन रोकने की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए सराहना की। साथ ही मशरूम लेडी नाम से परिचित दिव्या रावत ने भी इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया जिसमें उन्होंने युवाओं से पहाड़ी क्षेत्रों में होने वाले स्वरोजगार के बारे में बताया व मशरूम उत्पादन हेतु भी प्रेरित किया।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x