उत्तरकाशी के कोरोना संक्रमित युवक की हुई मौत, दून अस्पताल में था भर्ती

0 0
Read Time:2 Minute, 25 Second

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के दून अस्पताल में भर्ती उत्तरकाशी के एक युवक की बृहस्पतिवार तड़के मौत हो गई। उस मृतक का सैंपल भेजा गया। ऋषिकेश एम्स से आई जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला। बता दें वहीं प्रदेश में अब तक 36 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि मृतकों को कई अन्य गंभीर बीमारियां भी थी।

बता दे उसके परिवार में से उसके माता-पिता भी संक्रमित बताए जा रहे हैं। जनपद उत्तरकाशी मुख्यालय के नजदीक एक मोहल्ले के युवक को सांस लेने में दिक्कत के चलते 22 जून को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी के युवक को 23 जून जिला दून अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसका सैंपल जांच के लिए लिया गया था और अगले दिन ट्रूनेट मशीन से जांच में युवक कोरोना पॉजिटिव निकला। यहां उसकी मौत हो गई। युवक की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं थी। लेकिन उसके पिता कुछ दिन पहले दिल्ली से लौटे थे। 

वह ट्रक के कारोबार से जुड़े हैं। सूत्रों के अनुसार, ट्रक यूनियन में पदाधिकारी होने की वजह से वह कलक्ट्रेट में हुई बैठकों में जाते रहे। हालांकि प्रशासन बीते माह से उनके किसी बैठक में शामिल होने की बात से इनकार कर रहा है, लेकिन फिर भी एहतियातन यूनियन से जुड़े चालकों और अन्य कर्मियों की उन्होंने सैंपलिंग कराने की तैयारी कर ली है।

डीएम डॉ. आशीष चौहान के मुताबिक युवक की मौत का कारण एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम (श्वसन संबंधी गंभीर परेशानी) है। पूर्व में युवक को निमोनिया की शिकायत होने का भी पता चला है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x