WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

ऋषिकेश एम्स में भर्ती एक कोरोना मरीज़ की हुई मौत, रुड़की से आया था उपचार के लिए

0 0
Read Time:6 Minute, 57 Second

एम्‍स ऋषिकेश में भर्ती कैंसर रोग से पीड़ित एक कोरोना संक्रमित एक मरीज़ की आज शनिवार सुबह मौत हो गई। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त 52 वर्षीय कोरोना मरीज़ मंगलौर रुड़की निवासी 14 जुलाई को एम्स में उपचार के लिए आया था। इसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मरीज़ को कोविड-19 वार्ड में भर्ती कर दिया गया था। जहाँ शनिवार की सुबह इस मरीज़ की मौत हो गई। जिसकी सूचना प्रशासन को दे दी गई है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक मृतक के शव को देहरादून चंद्र नगर भेजा जा रहा है।

वहीँ, एक बड़ी ख़बर राजधानी देहरादून के डोईवाला से आई है जहाँ केशवपुरी (राजीवनगर) में एक युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसे इलाज़ के लिए अब स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल ले जाने की तैयारी में है। डोईवाला अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर के एस भंडारी ने जानकारी दी है कि दिल्ली का रहने वाले इस युवक की केशवपुरी बस्ती डोईवाला में ससुराल है। यह 15 जुलाई को दिल्ली से आया था। रायवाला में इस युवक की सैंपलिंग हुई थी, जिसकी रिपोर्ट रात्रि को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद इस युवक को अब इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की तैयारी है। इस युवक को ढूंढने में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम को ख़ासा मशक्क़त करनी पड़ी थी। इस युवक ने दिल्ली से वापस आने के बाद अपनी ससुराल से हटकर राजीव नगर ट्रेचिंग ग्राउंड के पास किराये पर कमरा लिया हुआ था, जहाँ वह रह रहा था।

वहीँ, प्रदेश में अब तक कोरोना के 4102 मामले आ चुके हैं। जिनमें से 3021 स्वस्थ भी हो चुके हैं। वर्तमान में 996 मरीज विभिन्न कोविड केयर सेंटरों व अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि 34 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। कोरोना संक्रमित 51 लोगों की प्रदेश में मौत हो चुकी है। इनमें जिला ऊधमसिंहनगर की 55 वर्षीय एक महिला की मौत 13 जुलाई को अस्पताल ले जाते वक्त शुक्रवार को रिपोर्ट आने के बाद हुई थी। वहीँ स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते शुक्रवार को 2926 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। जिनमें 2806 निगेटिव व 120 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें सर्वाधिक 46 मामले जिला ऊधमसिंहनगर से हैं। इनमें एक स्वास्थ्य कर्मी व 23 पूर्व में संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोग हैं। इसके अलावा चार लोग दिल्ली, दो गाजीपुर, दो पुणो, दो मुंबई, दो अहमदनगर व एक व्यक्ति बरेली से लौटा है। बाकि 9 की ट्रेवल हिस्ट्री का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

राजधानी देहरादून में भी 38 और लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं हरिद्वार में भी 21 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से 13 लोग पूर्व में संक्रमित मरीज़ों के संपर्क में आए हैं। वहीं 8 लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लगी है। नैनीताल में भी सात लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं पौड़ी में भी छह केस पॉजिटिव हैं। इनमें चार दिल्ली व एक शख्स गुरुग्राम से लौटा है। जबकि एक की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं चली है। अल्मोड़ा व चंपावत में भी एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। पलटन बाजार में एक शोरूम के सेल्समैन के बाद अब मच्छी बाजार के कपड़ा व्यापारी में कोराना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इससे व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। आसपास के व्यापारियों ने खुद ही अपनी दुकानें बंद कर दी हैं। इसके अलावा एयर फोर्स सेलेक्शन बोर्ड के छह सदस्य व सेना के चौदह जवान भी संक्रमित मिले हैं।

वहीँ मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि जिन 38 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, इनमें मच्छी बाजार का एक कपड़ा व्यापारी भी शामिल है। जीएमएस रोड निवासी व्यापारी में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उसने एक निजी लैब में जांच करवाई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर व्यापारी को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दुकान पर काम करने वाले तीन कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। व्यापारी के परिवार व उनके संपर्क में आए अन्य लोगों को चिन्हित कर उन्हें भी क्वारंटाइन किया जा रहा है। व्यापारी के संक्रमित होने की जानकारी के बाद दुकानदारों ने खुद ही एहतियातन दुकानें बंद कर दी हैं।

वहीं, सेना के 14 जवानों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें कुछ बाहर से लौटे हैं और कुछ अन्य संक्रमितों के संपर्क में आए हैं। इसके अलावा क्लेमेनटाउन में एयर फोर्स सेलेक्शन बोर्ड के छह सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना के 13 मामले एम्स ऋषिकेश से जुड़े है, जबकि एक निजी अस्पताल की महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ भी कोरोना संक्रमित मिली है। तबीयत खराब होने के वक्त से ही वह घर पर क्वारंटाइन थीं।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

Related Posts

Read also x