WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

उत्तराखंड में 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला की कोरोना से मौत

0 0
Read Time:3 Minute, 27 Second

उत्तराखंड : जनपद ऊधमसिंहनगर के खटीमा में 72 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। उसकी रिपोर्ट कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके संपर्क में आए 21 लोग क्वारेंटीन किए गए हैं। मिर्तक बुजुर्ग महिला जिस कॉलोनी मे रहती है, उसे कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। मिर्तक बुजुर्ग महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही प्रशासन ने कॉलोनी को बैरिकेडिंग लगाकर सील कर दिया। जब तक यहां प्रशासन के अगले आदेश ना आ जाए तब तक लोग घरों में ही रहेंगे, उनका घरों में रहना उनके लिए और उनके परिजनों के बेहतर ही होगा। जितनी भी आस-पास की दुकानें, दफ्तर और दूसरे प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड : नहीं थम रहा कोरोना का कहर, राज्य में 34 नए मामलों के साथ आंकड़ा पहुंचा 2700 पार

बता दें मिर्तक महिला के संपर्क में आने वाले जिन लोगों को क्वारेंटीन किया गया है, उनमें से 7 लोग महिला के परिजन हैं। इनके अलावा 14 पड़ोसियों को भी होम क्वारेंटीन किया गया है। मिर्तक बुजुर्ग महिला कोरोना पॉजिटिव निवासी मयूर विहार कॉलोनी की थी। महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मयूर बिहार कॉलोनी को सील कर कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना पॉजिटिव महिला के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान में जुटी है। जो लोग होम क्वारेंटीन किए गए हैं, उनके सैंपल भी जांच के लिए रुद्रपुर भेजे गए हैं।

यह भी पढ़े : पीडब्ल्यूडी विभाग में भी कोरोना का असर, 14 लोग होम क्वारंटीन

बता दें जनपद ऊधमसिंहनगर के सीमांत क्षेत्र खटीमा में कोरोना महामारी के केस लगातार बढ़ रहे हैं। यहां 5 दिन के भीतर 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिनमें 72 साल की एक बुजुर्ग महिला भी शामिल है। महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया। कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला के बेटे और बहू को आईटीआई में बने क्वारेंटीन सेंटर में ठहराया गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल रखे हैं। प्रशासन की तरफ से हर एहतियात बरती जा रही है। बता दें कि ऊधमसिंहनगर जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 178 मामले सामने आ चुके हैं। 2 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हुई है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x