WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

डेंगू को लेेकर मुख्यमंत्री की आमजन को सलाह

0 0
Read Time:2 Minute, 4 Second

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच डेंगू की दस्तक ने सरकार की नींदे उड़ा दी है। यही वजह है कि राज्य में जनता को जागरुक करने के लिए ‘हर रविवार 15 मिनट डेंगू पर वार नाम से एक अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सीएम आवास और आवासीय कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने गमलों, नालियों आदि को चेक किया कि कहीं पानी तो इकट्ठा नहीं हो रखा है। जिन गमलों में पानी था, उन्हें खाली किया। मुख्यमंत्री ने पानी की टंकियों में भी देखा कि डेंगू के लार्वा तो नहीं पनप रहे हैं। मुख्यमंत्री ने डेंगू पर वार करने के लिए आमजन से हर रविवार को 15 मिनिट का समय निकालकर घर और घर के आस पास एकत्र पानी को हटाने का आह्वान किया है।

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना संक्रमण के साथ-साथ हमें डेंगू को लेकर भी बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है। डेंगू साफ पानी में ही पनपता है। हमें डेंगू को पनपने नहीं देना है। इसके लिए अपने घर और घर के आस पास पानी इकट्ठा न होने दें। हम हर हफ्ते रविवार को केवल 15 मिनिट का समय निकालें और डेंगू पर वार करें। आमजन का योगदान बहुत जरूरी है।

आपको बता दें कि पिछले वर्ष जिस तरीके से डेंगू ने अपना कहर बरपाया, उसको लेकर लोगों में भारी दहशत है। ऐसे में त्रिवेंद्र सरकार लोगों को डेंगू से बचाव के लिए जागरुक कर रही है। ताकि डेंगू अपने पैर ना पसार सके।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

Related Posts

Read also x