ग्राफिक एरा हिल में यूनिवर्सिटी के नए सत्र का आगाज

ग्राफिक एरा हिल में यूनिवर्सिटी के नए सत्र का आगाज
0 0
Read Time:3 Minute, 57 Second

ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के ह्यूमैनिटिज और अलाइड साइंसेज के नए सत्र का इंडक्शन के साथ आज आगाज हुआ। स्कूली माहौल से, आंखों में सपने और मन में उमंग लिए, पहली बार विश्वविद्यालय पहुंचे छात्र-छात्राओं के चेहरे पर उत्साह साफ दिखाई दे रहा था। शिक्षकों और पदाधिकारियों ने नए छात्र छात्राओं को विश्वविद्यालय के नियम कायदे कानूनों से रूबरू कराने के साथ ही कामयाबी पाने के भी गुर सिखाए।
विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित इंडक्शन कार्यक्रम में प्रभारी कुलपति प्रोफेसर आर गोरी ने छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए कहा कि ह्यूमैनिटिज और अलाइड साइंसेज के हर कोर्स की कॉरपोरेट सेक्टर में डिमांड है। इन कोर्स के साथ आप अपना मुकाम बना सकते हैं, लेकिन अभी यह सीखने का वक्त है, जो सपने आपने अपने भविष्य के लिए देखे हैं, उसके लिए आप के शिक्षकों के साथ-साथ आपके अभिभावकों की भी आपसे अपेक्षा ही रहती है। इसके लिए आपको एक जिम्मेदार विद्यार्थी बनना होगा। कोर्स के दौरान हर क्षण छात्र छात्राओं के लिए मूल्यवान है। टाइम मैनेजमेंट करके इसका सदुपयोग करना होगा। हमेशा सीखने के दौरान जो भी डाउट अपने विषय से संबंधित छात्र छात्राओं के दिमाग में हो, उन्हें अपने शिक्षकों के सामने लाना होगा। ग्राफिक एरा में बेहतरीन शिक्षकों और आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर से अपने विषय को सीखने का मौका मिलेगा।
रजिस्ट्रार डॉ अरविंद धर ने कहा कि यहां छात्र-छात्राओं को ग्लोबल एक्स्पोजर के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व को भी निखारा जाता है। डायरेक्ट इंफ्रास्ट्रक्चर और मीडिया एंड मास कम्युनिकेशन के प्रोफेसर डॉ सुभाष गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को सरल अंदाज में प्रेरित करते हुए कहा कि अगर आपकी किसी काम में रुचि है तो आप किसी काम से थकते नहीं हैं। अगर आप पढ़ाई और सीखने में रुचि लेंगे तो यह आपके लिए थकाने वाली नहीं, खुशी देने वाली बात होगी। प्रोफेसर गुप्ता ने छात्र छात्राओं को युवाओं के अंदाज में किस्सा सुनाते हुए कहा कि हमें जल्दबाजी में किसी के बारे में कोई धारणा नहीं बनानी चाहिए। परख और सोच समझ कर बनाई गई धारणाएं वास्तविक होती है ।
विश्वविद्यालय के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन, डॉ पंकज राणा ने परीक्षा संबंधित कार्यप्रणाली और चीफ प्रॉक्टर डॉ नरदेव सिंह ने अनुशासन से जुड़े रूल रेगुलेशन के बारे में छात्र-छात्राओं को विस्तार से बताया।
सत्र का अंत प्रमोद थपलियाल और नवनीत गैरोला के आइस ब्रेकिंग सेशन्स से हुआ। कार्यक्रम का संचालन डॉ. हिमानी बिंजोला ने किया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x