उत्तराखंड के दो जिलों में हुए कोरोना के सभी मरीज स्वस्थ, जाने जिलों के नाम

0 0
Read Time:3 Minute, 28 Second

उत्तराखंड के लिए एक दोनों जिलों के लिए राहत भरी ख़बर है। राज्य के दो पहाड़ी जिले रुद्रप्रयाग व टिहरी कोरोना के सभी मरीज ठीक हो गए। इनमें अब कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है। अगले 28 दिन तक यहां कोई नया केस नहीं आता है तो दोनों ही जिले कोरोना मुक्त की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे। एक और सुखद पहलू यह कि चमोली, चंपावत, पौड़ी गढ़वाल व पिथौरागढ़ में भी भर्ती मरीजों की संख्या दहाई के अंक से नीचे है।

राज्य में अब तक कोरोना के कुल 3161 मामले आए हैं। जिनमें से 2586 यानि 81.81 फीसद स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश में 505 एक्टिव केस हैं। यहा गौर करने वाली बात यह है कि एक्टिव केस की तुलना में पाच गुणा मरीज अब तक ठीक हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव 28 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं, जबकि 42 लोग कोरोना की चपेट में आने से अपनी जान गवा चुके है।

बता दे स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को 1361 सैंपल की जाच रिपोर्ट मिली है। जिनमें 1324 की रिपोर्ट निगेटिव व 37 केस पॉजिटिव हैं। ऊधमसिंहनगर में सर्वाधिक 20 मामले आए हैं। जिनमें एक स्वास्थ्य कर्मी व तीन पूर्व संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोग हैं। इसके अलावा रामपुर से लौटे चार, मुरादाबाद व मुंबई से लौटे दो-दो और आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद, उप्र के सीतापुर, दिल्ली, गुरुग्राम, उप्र के नेहटौर से लौटे एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव है। तीन अन्य लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है। हरिद्वार में पाच नए मामले आए हैं। इनमें एक दिल्ली व एक मुंबई से लौटा शख्स है। जबकि तीन की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है। नैनीताल में चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। जिनमें दो लोग दिल्ली व दो मुंबई से लौटे हैं। देहरादून में भी चार नए मामले सामने आए हैं। अल्मोड़ा में दिल्ली-एनसीआर से लौटे तीन और पौड़ी में गाजियाबाद से लौटे एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

इधर, सोमवार को जितने नए मामले आए उसके डेढ़ गुणा यानि 62 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। इनमें देहरादून से 15, नैनीताल से तेरह, हरिद्वार से सात, बागेश्वर से छह, रूद्रप्रयाग, पौड़ी व चमोली से पाच-पाच और पिथौरागढ़, चंपावत व टिहरी से दो-दो मरीज डिस्चार्ज हुए हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x