सितारगंज : करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलसा युवक, देखें वीडियो

0 0
Read Time:2 Minute, 35 Second

सितारगंज : केंद्र सरकार द्वारा संचालित पंडित दीनदयाल फेडरेशन योजना के अंतर्गत चल रहे विद्युत की तारों के कार्य में लगा एक युवक  11000 वोल्ट की हाईटेंशन लाइन से झुलस गया। रोड किनारे  चल रहे कार्य में हाईटेंशन लाइन की चपेट में युवक के आने की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया, आनन-फानन में सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार करीब 20 मिनट तक युवक लाइन पर लटका रहा।

जिसे ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल नीचे उतारा गया। ज्ञात हो कि केंद्र सरकार की उक्त योजना के अंतर्गत विद्युत लाइन का कार्य सुचारू है। जिसके चलते आज नानकमत्ता के देवकली निवासी सतनाम सिंह 21 वर्षीय लाइन पर कार्य करने हेतु चढ़ा, परंतु ऊपर से गुजर रही 11000 वाट की हाईटेंशन लाइन की सप्लाई बंद ना होने के कारण युवक उसकी चपेट में आ गया। जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया। मौके पर पहुँचे ग्रामीणों व अन्य सहकर्मियों की मदद से युवक को खंबे से नीचे उतारकर अस्पताल लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे अन्यत्र रेफर कर दिया है।

चिकित्सक डॉक्टर मोनीश सैफी ने बताया कि युवक करंट लगने से बुरी तरह झुलस गया था जिसे हायर सेंटर रेफर कर दिया है। फिलहाल युवक ख़तरे से बाहर बताया जा रहा है। वहीं विद्युत विभाग के सहायक अभियंता विनोद जोशी ने बताया कि युवक नानकमत्ता के किसी ठेकेदार के अंतर्गत कार्य करता है। ठेकेदार द्वारा लाईन की सप्लाई बंद ना कराए जाने की बात सामने आ रही है। समाचार लिखे जाने तक परिजनों ने किसी प्रकार की शिकायत दर्ज नही कराई थी।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x