मिल गया है रामनगर के धनगड़ी नाले की आफ़त का समाधान

0 0
Read Time:2 Minute, 6 Second

उत्तराखंड एक पहाड़ी राज्य है और हर साल मानसून में यहाँ कई जगहों पर आफ़ते दस्तक देती हैं। ऐसी ही एक जगह है रामनगर की धनगडी का नाला जहाँ हर साल मानसून के कारण बाढ़ की स्थिति बन जाती है और लोगों को पानी के तेज बहाव में अपनी जान को हथेली पर रखकर वहाँ से गुजरना पड़ता है। लेकिन अभी-अभी मिली जानकारी के अनुसार, धनगढ़ी नाले पर पुल के निर्माण हेतु स्वीकृती दे दी गई है। यह जानकारी उत्तराखंड से सांसद अनील बलूनी ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि –

मित्रों आपके साथ एक खुशखबरी साझा करना चाहता हूं। राष्ट्रीय राजमार्ग के माननीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी ने पत्र द्वारा सूचित किया है कि रामनगर के निकट धनगढ़ी नाले पर पुल के निर्माण हेतु स्वीकृति दे दी गई है और उसकी टेंडर प्रक्रिया भी जारी हो गई है। मैंने गत वर्ष 4 सितंबर को माननीय मंत्री जी से इस नाले हेतु अनुरोध किया था।

पूर्व में भी अनेक महानुभावों व जनप्रतिनिधियों ने इस हेतु प्रयास किए थे क्योंकि धनगढ़ी नाला बरसात के समय विकराल रूप ले लेता है जिसमें प्रतिवर्ष अनेक वाहनों के बहने व नागरिकों के हताहत होने की दुखद समाचार मिलते रहे हैं।

राजमार्ग संख्या 309 पर रामनगर को गढ़वाल तथा कुमाऊं से जोड़ने वाला यह महत्वपूर्ण मार्ग अब भविष्य में निर्बाध आवागमन हेतु जारी रहेगा। माननीय मंत्री जी का आभार।।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x