WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

रुद्रपुर और बाजपुर में लगा 72 घंटे का लॉकडाउन

0 0
Read Time:2 Minute, 51 Second

उत्तराखंड में रुद्रपुर के एसडीएम/इंसीडेंट कमांडर ने कोरोना संक्रमण केसों की लगातार बढ़ती संख्या को मद्य नज़र देखते हुए नगर निगम और छह गांवों में 72 घंटे तक पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है। लॉकडाउन की अवधि में प्रशासन केवल अति आवश्यक सामान की आपूर्ति घर-घर जाकर कराएगा। सरकारी दफ्तरों में केवल विभागीय कामकाज होगा और जनसामान्य का प्रवेश वर्जित रहेगा। 

प्रशासन ने देर शाम लाउडस्पीकर से नगर निगम क्षेत्र और छह गांवों को लॉकडाउन घोषित किए जाने की जानकारी दी। 13 जुलाई सोमवार शाम को एसडीएम मुक्ता मिश्रा ने लॉकडाउन का आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि क्षेत्र में पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या में गुणात्मक वृद्धि होने के चलते पांच कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

बता दे उधर, सप्ताहभर में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते प्रशासन ने बाजपुर शहर और आसपास के 11 गांवों में तीन दिन (13 जुलाई सोमवार रात 12 बजे से 16 जुलाई गुरूवार रात्रि 12 बजे तक) के लिए पूर्ण रूप से लॉकडाउन घोषित कर दिया है। एसडीएम एपी वाजपेयी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान मेडिकल, इमरजेंसी के अतिरिक्त किसी भी दशा में घर से बाहर निकलना पूर्णतया प्रतिबंधित है। सरकारी दफ्तर सुबह से 10 बजे से शाम 05 बजे तक खुलेंगे लेकिन दफ्तरों में जनसामान्य का प्रवेश वर्जित होगा।

रुद्रपुर में लॉकडाउन के चलते बाज़ार बन्द रहेंगे। सरकारी अस्पताल,निजी अस्पताल और मेडिकल स्टोर इमरजेंसी के लिहाज से खुले रहे। सिडकुल कम्पनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को पुराने बने पास होने के चलते कार्य जाने की छूट दी गयी है। इसके अलावा आवश्यक सेवाओ की दुकानें खुली रहेगी। एएसपी रुद्रपुर की माने तो लॉकडाउन जनता के हित को ध्यान में रख कर किया गया। हालांकि मीडिया और सोशल मीडिया ज़रिये 72 घंटे के लॉकडाउन का प्रचार प्रसार किया गया था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x