WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

बीजेपी विधायक को लेकर 20 और लोगो में कोरोना की पुष्टि , जून में महीने में आंकड़े पहुंचे 3 गुना

0 0
Read Time:5 Minute, 25 Second

जून के महीने में कोरोना वायरस का प्रकोप बड़ा और इस महीने कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 गुना से अधिक हो चुकी है। ऐसा में सुरक्षित यही है की घर में रहे और बेवजह किसी भी मेल मिलाप से बचे। इस शनिवार 20 लोग कोरोना की चपेट में आये जिसमे सुल्तानपुर के भाजपा विधायक की भी पुष्टि हुई है। शहर के अंदर पहला कोरोना का केस 11 मार्च को पाया गया और मार्च के खत्म होने तक कुल 9 केस सामने आये। वही अप्रैल में ये संख्या अकाल्पनिक तरीके से बढ़कर 214 तक पहुंच गयी। जमातियों और गैर जनपदों का हिस्सा इस कोरोना संक्रमण में सबसे ज्यादा था। मई में मरीजों की संख्या 174 आयी व जून में 20 और नई मामले सामने आने पर अब कुल मरीजो की संख्या 583 तक पहुंच गयी है।

गैर जनपदों के मरीजों को छोड़ कर शहर में अब कुल मरीजों की संख्या 962 पहुंच गयी है, जिसमे मरने वालो की संख्या 17 के आंकड़े पर है। 20 नए मरीजों के केस में 16 पुरुष और 4 महिलाये है। इसमें तेलीबाग के 4, ठाकुरगंज के 2, इंश्योरेंस कंपनी के 3, अलीगंज में 3, गुलिस्ता कॉलोनी में निवारसी विधायक, संजयगांधी पुरम में 1, एलडीए कॉलोनी 1, मकबूलगंज में 1, तुलसीदास मार्ग में एक डालीगंज में 1, इंदिरानगर में 1, गुडंबा में 1 रोगी पाया गए। 3392 घरों का भ्रमण सीएमओ की टीम ने किया। इस भ्रमण के दौरान 16587 का स्वस्थ ब्योरा जुटाया गया। जिसमे से 5 मरीजों को कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज किया वही 249 मरीजों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। सीएमओ ने 4 कंटेनमेंट घटाने व बढ़ने के लिए डी एम को पत्र लिखा है। इसमें अमरूदही बाग, भागामऊ नियर प्राइमरी स्कूल, जोशी टोला डालीगंज, हिमालया इन्क्लेव वृंदावन कंटेनमेंट जोन से हटाया गया। वहीं, संजय गांधीपुरम, कुरैशी प्लाजा डालीगंज, हिंदनगर कानपुर रोड, देवी खेड़ा तेलीबाग व गुलिस्ता कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन बनाये जाने के लिए प्रस्ताव भेजा है। पोस्टमॉर्टम हाउस के कर्मचारियों के मुताबिक सुबह 9 बजे कुछ लोग आये थे और उनमे से एक मृतक का बेटा था। लोग शव के अंतिम संस्कार के लिए शव की मांग कर रहे थे।

सीएमओ लखनऊ को जानकारी दी गई और करीबन 9:30 बजे नगर के कर्मी आये और परिवारजन के हस्ताक्षर लेकर निगमकर्मी दाह संस्कार करने ले गए। रेस्पिरेटरी सिस्टम फ़ैल होने के कारण केजीएमयू में भर्ती हुई एक महिला का निधन हो गया। संस्थान के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक महिला को काफी दिनों से ब्लड प्रेशर की समस्या थी। वायरस का आक्रमण बढ़ता जा रहा था और डॉक्टरों को पूरी कोशिश के बावजूद मरीज के फेफड़ो ने जवाब दे दिया। शुक्रवार को मरीज की मौत हो गई और इसी के साथ राजधानी में कोरोना से मरने वालो की संख्या 17 हो गई है। इसी दिन पीएसी के तीन जवानों समेत कोरोना मरीजों की संख्या 20 हो गयी है। संक्रमित लोगो के परिवारजन में भी संक्रमण देखा गया है। 22 लोग कोरोना मुक्त होने पर डिस्चार्ज कर दिए गए।

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने कंटेनमेंट जोन में एंटीजेन टेस्टो की शुरुआत हो गयी है। शुक्रवार को 53 लोगों की जांच हुई जिनमे सर्दी, जुकाम, बुखार व सांस को लेकर परेशानिया थी। इनका कोरोना रिजल्ट नेगेटिव आया और अब इन टेस्ट को ज्यादा मात्रा में करने का कार्य शुरू किया जाएगा। एसीएमओ के अनुसार सप्ताह भर में 5000 एंटीजन टेस्ट करने का लक्ष्य तैयार किया गया है। सोशल मीडिया पर केजीएमयू आइसोलेशन वार्ड की फोटो वायरल हुई और उसमे वार्ड में काफी गन्दगी देखने को मिली. सफाई व्यवस्था पर सवाल उठाने गए पर संस्थान के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने इस जानकारी से इन्कार कर दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x