ईवी बैटरी पैक शिपमेंट 5 वर्षो में 3 करोड़ तक पहुंच जाएगा

ईवी बैटरी पैक शिपमेंट 5 वर्षो में 3 करोड़ तक पहुंच जाएगा
0 0
Read Time:3 Minute, 2 Second

इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी पैक की शिपमेंट 2022 में 1 करोड़ से 2027 में 3 करोड़ तक पहुंचने की संभावना है। सोमवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। जुनिपर रिसर्च के अनुसार, वाणिज्यिक इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी पैक शिपमेंट 2022 में 1.4 मिलियन से बढक़र 2027 तक 70 लाख से अधिक होने के साथ, वाणिज्यिक खंड के भीतर लगभग 200 प्रतिशत की वृद्धि सबसे मजबूत होगी।
रिपोर्ट में गिरती वाहन लागत की पहचान की, जो अक्सर सीधे सरकारी सब्सिडी के कारण होती है, और इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी उत्पादन में वृद्धि के पीछे प्रमुख ड्राइवरों के रूप में वर्तमान गतिशीलता सेवाओं के पर्यावरणीय प्रभाव के बारे में जागरूकता बढ़ाना। शोध सह-लेखक दामला सत ने कहा, उच्च क्षमता वाले बैटरी पैक का लाभ उठाकर लंबी दूरी के वाहनों का विकास करना वाणिज्यिक वाहन विद्युतीकरण को बढ़ावा देने वाली अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण होगा, लेकिन नई बैटरी पैक प्रौद्योगिकियों को विकसित करने के लिए व्यापक निवेश की आवश्यकता होगी।
भारी माल ढुलाई और यात्री परिवहन सहित वाणिज्यिक उपयोग के मामलों में इलेक्ट्रिक वाहनों को बड़े पैमाने पर अपनाने के लिए नई बैटरी प्रौद्योगिकियों के उत्पादन को बढ़ाना आवश्यक है। इसमें सॉलिड स्टेट बैटरी और नए केमिकल मिक्स शामिल हैं। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने के लिए सबसे अधिक दबाव वाला मुद्दा कोबाल्ट सहित बैटरी उत्पादन में आवश्यक दुर्लभ पृथ्वी खनिज है, जो कि लागत और खरीद के आसपास की नैतिकता दोनों के संदर्भ में मुश्किल है।
इसने सिफारिश की कि ऊर्जा गहन उपयोग के मामलों को अनलॉक करने के लिए निमार्ताओं को ठोस राज्य बैटरी सहित नई, उच्च क्षमता वाली प्रौद्योगिकियों को तेजी से स्थानांतरित करना चाहिए। हालांकि, रिपोर्ट में आगाह किया गया है कि विद्युतीकरण पर आधारित स्थिरता लक्ष्यों को प्राथमिकता देने के लिए प्रौद्योगिकियों में परिवर्तन जारी रखना चाहिए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x