WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

मानवता को जिन्दा करती एक महिला की दरियादिली, सोशल मीडिया पर लूट रही वाह-वाही

0 0
Read Time:2 Minute, 48 Second

आज के दौर में जहाँ लोग अपने आप तक ही सीमित होते चले जा रहे हैं, किसी के पास किसी के लिए वक़्त नहीं है, कोई मरे या जिए इस बात को दरकिनार कर,  कैसे खुद के जीवन को सही मुकाम तक पहुँचाया जाए के लिए एड़ी चोटी तक का जोर लगा देतें है। अमूमन सभी व्यक्तियों की यही प्रवर्ति बन चुकी है, मगर इस देश-समाज में कुछ एक ऐसे भी लोग हैं जो मानव सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं, इस तरह के व्यक्तित्व वाले लोग आज की आधुनिक हो चली दुनिया में कम ही होते हैं।

बेरहम हो चली दुनिया के बीच ज़ेहन में सुकून भर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जहाँ एक नेत्रहीन व्यक्ति जो की चलने में भी असमर्थ दिख रहा था उसकी मदद को आगे आई एक महिला ने बिना कुछ सोचे समझे बस के पीछे दौड़ लगाई और  बस को रुकवाकर उस व्यक्ति को अंदर बिठाया। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को देख आईपीएस अफसर विजय कुमार से लेकर बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने भी दरियादिल महिला के इस कार्य की भूरी-भूरी प्रशंसा की है। इस प्रकार के दरियादिल वीडियो को देखने के बाद निसंदेह आप भी तारीफ करने पर मजबूर हो जाएंगे।

वहीं, आईपीएस अफसर विजय कुमार ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘इन्होंने दुनिया को जीने के लिए एक बेहतर जगह बना दी. दयालुता सुंदर है.’ साथ ही उन्होंने तमिल भाषा में लिखा, ‘दुनिया खूबसूरत लोगों से भरी हुई है.’ विजय कुमार ने इस पोस्ट को 8 जुलाई की शाम को किया था. इस वीडियो के अब तक 4 लाख से ज्यादा व्यूज और 7 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने भी इस वीडियो में महिला की खूब तारीफ की. उन्होंने लिखा, ‘हमें इनकी तरह बनना चाहिए. जब कोई न देख रहा हो, तब भी आप नेकी करें.’ ट्विटर पर लोगों ने ऐसे प्रतिक्रियाएँ दी हैं।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

Related Posts

Read also x