गूगल के भारत में 10 अरब डाॅलर के निवेश पर क्या बोले सुन्दर पिचाई

0 0
Read Time:2 Minute, 33 Second

कोरोना वायरस महामारी के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए गूगल ने एक बेहद अहम कदम के तहत भारत में 10 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग 75,179 करोड़ रुपये) करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की है. उन्होंने कहा, डिजिटल अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए गूगल अगले 5 से 7 वर्षों में 75 हजार करोड़ रुपए निवेश करेगी. इकोसिस्टम इन्वेस्टमेंट्स में ये निवेश इक्विटी इन्वेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर का मिस्क्चर होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई के बीच सोमवार को ही वीडियो कॉल पर बातचीत हुई, जिसके दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी. पिचाई के साथ अपनी इस बातचीत की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके दी. उन्‍होंने लिखा-आज सुबह @sundarpichai के साथ एक फलदायी बातचीत हुई. हमने भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति के इस्‍तेमाल सहित कई मुद्दों पर चर्चा की.

एक अन्‍य ट्वीट में पीएम ने लिखा, ‘बातचीत के दौरान सुंदर पिचाई और मैंने उस नई कार्यसंस्कृति के बारे में बात की जो COVID-19 के समय में उभर रही है. हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी ने खेल जैसे क्षेत्रों में ला दी हैं. हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात की.’ पीएम ने लिखा कि शिक्षा, डिजिटल भुगतान जैसे क्षेत्रों में गूगल के प्रयासों के बारे में जानकर मुझे बेहद खुशी हुई है.

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x