अधीर रंजन की टिप्पणी को लेकर हंगामा, कार्यवाही स्थगित

अधीर रंजन की टिप्पणी को लेकर हंगामा, कार्यवाही स्थगित
0 0
Read Time:2 Minute, 46 Second

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की एक टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने ओडिशा विधानसभा में गुरुवार को हंगामा किया। हंगामा इतना बढ़ गया कि अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।
चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का उपयोग किया था।
विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के सदस्य आसन के सामने आ गए और चौधरी की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।
विधानसभा अध्यक्ष बी. के. अरुखा ने प्रदर्शन कर रहे विधायकों से प्रश्न काल शुरू होने देने की अपील की, लेकिन विधायकों ने उनके आग्रह पर कोई ध्यान नहीं दिया।
अध्यक्ष ने उन्हें आश्वासन दिया कि शून्यकाल में मुद्दा उठाने दिया जाएगा, लेकिन तब भी वे नहीं माने। इसके बाद कार्यवाही शुरू करने में विफल रहे अध्यक्ष ने शाम चार बजे तक कार्यवाही स्थगित कर दी।
सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भाजपा के सदस्यों ने विधानसभा परिसर में प्रदर्शनक किया और चौधरी की राष्ट्रपति के खिलाफ अस्वीकार्य टिप्पणी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बिना शर्त माफी की मांग की।
विधानसभा में भाजपा के उप नेता बी. सी. सेठ ने कहा,  कांग्रेस को दूसरों का सम्मान करना नहीं आता और अधीर रंजन के बयान से यह साबित भी हो गया है।
विपक्ष के मुख्य सचेतक मोहन माझी ने कहा,  कांग्रेस ने केवल भारत के राष्ट्रपति बल्कि ओडिशा की बेटी का भी अपमान किया है। सोनिया गांधी को तुरंत अधीर रंजन के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।
बीजू जनता दल (बीजद) के राजकिशोर दास ने भी कांग्रेस नेता की टिप्पणी की निंदा की। वह मुर्मू के गृह जिले मयूरभंज से ही नाता रखते हैं।
सदन में भाजपा के प्रदर्शन के दौरान बीजद और कांग्रेस के सदस्य चुप बैठे नजर आए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x