बाराबंकी में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर दो डबल डेकर बसों की टक्कर, आठ की मौत

बाराबंकी में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर दो डबल डेकर बसों की टक्कर, आठ की मौत
0 0
Read Time:2 Minute, 58 Second

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आज सुबह तडक़े भीषण हादसा हुआ। एक्सप्रेसवे पर बाराबंकी के पास दो डबल डेकर बसें आपस में टकरा गईं जिससे इनमें बैठे आठ लोगों की मौत हो गई, वहीं लगभग 20 लोग घायल हुए हैं। तीन घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है और उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। बाकी घायलों का हैदरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।
घटना बाराबंकी के लोनी कटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदराहा गांव में पॉइंट 25 के पास हुई। रिपोर्ट के अनुसार, बिहार से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस यहां एक ढाबे पर रुकी हुई थी। नाश्ता करने के बाद जैसे ही यात्री बस में चढ़े, बिहार से दिल्ली जा रही एक अन्य डबल डेकर बस ने पीछे से आकर उसमें टक्कर मार दी। टक्कर में दूसरी बस का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं लगभग 20 यात्री घायल हो गए। मरने वाले सभी यात्री दूसरी बस के बताए जा रहे हैं। उनके परिजनों को सूचित किया जा रहा है और आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।
पुलिस ने प्रथमदृष्टया दूसरी बस के ड्राइवर को नींद की झपकी आने के कारण हादसा होने की आशंका जताई है। बस में सवार एक यात्री ने कहा, “हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ है। हम लोग उस समय सो रहे थे, तभी तेज टक्कर से आंख खुली। हमारी बस के ड्राइवर ने दूसरी बस में टक्कर मार दी थी।” हादसे में एक बुजुर्ग महिला के पति की भी मौत हुई है। दोनों बस से दिल्ली जा रहे थे।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सडक़ दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है। संबंधित अधिकारियों को राहत और बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।’

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Read also x