WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

दो युवतियों से दुष्कर्म के आरोप में दो सिपाही गिरफ्तार, एसआई फरार

दो युवतियों से दुष्कर्म के आरोप में दो सिपाही गिरफ्तार, एसआई फरार
0 0
Read Time:2 Minute, 48 Second

इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा लगाई गई फटकार के बाद हरदोई पुलिस ने अप्रैल में 18 और 19 साल की दो चचेरी बहनों के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में दो कांस्टेबलों को गिरफ्तार किया। इस मामले में तीसरा आरोपी सब इंस्पेक्टर (एसआई) अभी भी फरार है। पीडि़तों ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय से गुहार लगाई थी। अदालत ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस को शिकायत पर उचित कार्रवाई कर अदालत को अवगत कराने का निर्देश दिया।
गिरफ्तार आरक्षकों की पहचान मनोज सिंह और हिमांशु सिंह के रूप में हुई है, जबकि फरार सब इंस्पेक्टर का नाम संजय सिंह है। हरदोई के पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि अदालत के निर्देश पर 21 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। उन्होंने कहा, हमने मामले की जांच के लिए सीओ रैंक के एक अधिकारी वाली एसआईटी बनाई थी और मामले की जांच की जा रही है। द्विवेदी ने यह भी कहा कि तीसरे आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है और उसे जल्द से जल्द पकडऩे के लिए टीमों का गठन किया गया है।
लड़कियों के माता-पिता ने आरोप लगाया था कि 14 अप्रैल को आरोपी पुलिसकर्मी सडक़ किनारे स्थित एक भोजनालय में गए थे, जहां चचेरी बहनें काम करती थीं, उन्होंने वहां उनके साथ बलात्कार किया।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, हम दर-दर भटके लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। हम हरदोई के तत्कालीन एसपी से भी मिले, लेकिन हमारी शिकायत अनसुनी कर दी गई। इसके बाद हमने अदालत में याचिका दायर की।
अगस्त में कोर्ट ने एफआईआर और कार्रवाई का आदेश दिया, लेकिन पुलिस ने मामले में फाइनल रिपोर्ट लगा दी।
उन्होंने कहा, पीडि़तों ने इसके खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया, जिसने हरदोई के एसपी को आरोपी अधिकारियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और कार्रवाई से अवगत कराने का निर्देश दिया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Read also x