गुजरात में जहरीली शराब कांड की हो न्यायिक जांच : कांग्रेस

गुजरात में जहरीली शराब कांड की हो न्यायिक जांच : कांग्रेस
0 0
Read Time:3 Minute, 2 Second

कांग्रेस ने गुजरात में जहरीली शराब कांड को अत्यंत गंभीर घटना बताते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के राज्य में इस तरह की घटना का होना बेहद चिंताजनक बात है और इसकी उच्च न्यायालय की न्यायाधीश की देखरेख में जांच कराई जानी चाहिए।
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बहुत बड़ा मामला है और इसमें करीब 50 लोगों की जान गई और100 से ज्यादा लोग जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे हैं लेकिन अब तक न राज्य के मुख्यमंत्री, न मोदी और ना ही शाह ने पीडि़त परिजनों से मुलाक़ात की है।
पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने घटना पर ट्वीट किया, ड्राई स्टेट गुजरात में ज़हरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए। वहां लगातार अरबों की ड्रग्स भी बरामद हो रही है। ये बेहद चिंता की बात है, बापू और सरदार पटेल की धरती पर, ये कौन लोग हैं जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं। इन माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताक़तें संरक्षण दे रही हैं।
खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के गृह राज्य में करोड़ों का ड्रग्स पकड़ा जाना और शराब का अवैध कारोबार होना महज संयोग नहीं बल्कि सत्ता के संरक्षण में किया जा रहा अपराध है इसलिए कांड की उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराई जानी चाहिए। उनका कहना था कि जहरीली शराब पीने की वजह से जिन लोगों की मौत हुई है उनमें से ज्यादातर गरीब थे और घर चलाने की उन पर ही जिम्मेदारी थी। ऐसे मृतकों के परिजनों को समुचित आर्थिक सहायता देने के साथ ही आंखों की रोशनी खोने वालों तथा जिनकी किडनी खराब हुई है उन्हें मुफ्त और बेहतर इलाज की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाय।
उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि 600 लीटर ‘मिथाइल अल्कोहल’ अहमदाबाद से लाकर उसमें पानी मिलाया गया और फिर विभिन्न इलाकों में बेच दिया गया जिसकी सेवन से कई लोगों की जान चली गयी, कई लोगों की किडनी खराब हो गई तथा कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x