ऋषभ पंत बने उत्तराखंड के राज्य ब्रांड एम्बेसडर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे सम्मान

ऋषभ पंत बने उत्तराखंड के राज्य ब्रांड एम्बेसडर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी करेंगे सम्मान
0 0
Read Time:2 Minute, 51 Second

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने अपने राज्य का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया है। प्रदेश सरकार ने अपने यहां युवाओं को खेल कूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए ऋषभ पंत को यह जिम्मेदारी सौंपी है। गुरुवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में पंत का सम्मान करेंगे। बता दें, ऋषभ पंत मूल रूप से उत्तराखंड के ही निवासी हैं। वह हरिद्वार जिले के रुडक़ी में पले बड़े हैं और वहीं उनकी शिक्षा हुई थी। वह रणजी दिल्ली से खेलते थे।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद ट्वीट कर पंत को राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा प्रदेश सरकार ने देवभूमि के सपूत एवं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी ऋषभ पंत जी को उत्तराखण्ड के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से राज्य ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करने का निर्णय लिया है। आपको हार्दिक शुभकामनाएं!
24 साल की उम्र में राज्य का ब्रांड एम्बेसडन बनना कमाल की बात है, पंत ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने आप को साबित कर यह नाम कमाया है। बता दें, पंत से पहले उनके गुरु महेंद्र सिंह धोनी भी इस राज्य के ब्रांड एम्बेसडर रह चुके हैं।
ऋषभ पंत के करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अभी तक 31 टेस्ट, 27 वनडे और 54 टी20 में क्रमश: 2123, 840 और 883 रन बनाए हैं। पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ऋषभ पंत की गाबा की पारी को काफी याद किया जाता है। यह खिलाड़ी 24 साल की उम्र में टीम इंडिया की भी कमान संभाल चुका है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली थी। बता दें, आईपीएल में पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x