WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

रेल मंत्री पीयूष गोयल का बयान : जल्द होगा और ट्रेनों संचालन,दो से तीन दिनों में होगी काउंटर टिकट बुकिंग शुरू

0 0
Read Time:3 Minute, 3 Second

नई दिल्ली: कोरोना की रोकथाम के तहत देशभर में लॉक डाउन होने के चलते आम जन को खासा परेशानियां उठानी पड़ी है। इन्ही परेशानियों से जनता को निजात दिलाने के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल की ओर देश की जनता के लिए एक रहत भरी खबर आई है ,रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि देश में 1 जून से 100 जोड़ी ट्रेनों को चलाया जाएगा जिनके लिए आज सुबह 10 बजे से आईआरसीटीसी पर बुकिंग शुरू हो चुकी है. यात्री ट्रेनों को चलाए जाने का इंतजार लंबे समय से हो रहा था और और इसी दिशा में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कई और ट्रेनों को भी जल्द मंजूरी दी जाएगी. ट्रेनों का संचालन शुरू करने के लिए देश के 1.7 लाख केंद्रों पर ट्रेन टिकट बुकिंग चालू की जाएगी।

पीयूष गोयल के बयान से साफ है कि जल्द ही देश में और ट्रेनों को चलाए जाने की घोषणा की जाएगी और इसके लिए काउंटर टिकट बुक करने की व्यवस्था भी दोबारा शुरू की जाएगी. बता दें कि अभी जिन ट्रेनों को चलाया जा रहा है उनके लिए सिर्फ ऑनलाइन बुकिंग ही हो रही है. आईआरसीटीसी के जरिए लोग ट्रेन के टिकट बुक करा रहे हैं. ये व्यवस्था 15 स्पेशल ट्रेनों के लिए हैं जो हाल ही में चलाई गई हैं और उन 200 ट्रेनों के लिए है जो फिलहाल 1 जून से शुरू होने वाली हैं. पीयूष गोयल ने ये भी कहा कि अगले दो से तीन दिनों में टिकट काउंटर्स से टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी जाएगी, इसके लिए हम स्टडी कर रहे हैं और प्रोटोकॉल विकसित कर रहे हैं. आप जानते ही हैं कि 25 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन के बाद देश भर में ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था. इनके साथ हवाई उड़ानों और मेट्रो को भी लॉकडाउन के दौरान रोक दिया गया था।

इस दौरान इस महीने की शुरुआत में प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाए जाने का फैसला लिया गया जिससे कि देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों और श्रमिकों को उनके घर पहुंचाया जा सके. वहीं कल ही इस बात की घोषणा की गई है कि 1 जून से 200 ट्रेनों को और चलाया जाएगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x