राहुल गांधी लड़ेंगे अध्यक्ष का चुनाव! मनाने की कोशिश में जुटे वरिष्ठ नेता

राहुल गांधी लड़ेंगे अध्यक्ष का चुनाव! मनाने की कोशिश में जुटे वरिष्ठ नेता
0 0
Read Time:1 Minute, 51 Second

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करवाने के लिए तैयार है। हालांकि, इससे ठीक पहले उसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। गुलाम नबी आजाद सरीखे वरिष्ठ नेता ने चुनाव से ठीक पहले पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वहीं, शशि थरूर, मनीष तिवारी और कार्ति चिदंबरम ने मतदाता सूची जारी करने की मांग कर अपने तेवर दिखा दिए हैं। इतना ही नहीं, कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व किसके हाथ में जाएगा, इसको लेकर भी पार्टी अनिश्चितता के दौर से गुजर रही है। अब सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी अध्यक्ष पद का चुनाव लडऩे के लिए तैयार हो सकते हैं।
राहुल गांधी विदेश यात्रा से लौट आए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस नेताओं के द्वारा उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव लडऩे और संगठन की बागडोर स्वीकार करने के लिए मनाने की एक नई कोशिश की जा सकती है और इसके लिए वरिष्ठ नेता उन्हें मनाने में जुट गए हैं।
बता दें कि राहुल गांधी ने मई 2019 में लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था। यह भी कहा जाता है कि उन्होंने ही पार्टी से कहा कि गांधी परिवार से कोई भी नेतृत्व नहीं संभालेगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x