पीएम मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं को बधाई दी

पीएम मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं को बधाई दी
0 0
Read Time:4 Minute, 43 Second

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय खिलाडिय़ों के कई पदक जीतने के बाद रविवार को खिलाडिय़ों प्रयासों की सराहना की।
महिलाओं की 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक जीतकर भावुक हुई और लोगों से माफी मांगने वाली भारतीय पहलवान पूजा गहलोत के एक वीडियो को टैग करते हुए मोदी ने कहा, पूजा, आपके पदक के लिए उत्सव होना चाहिए, माफी नहीं।
उन्होंने कहा, आपकी जीवन यात्रा हमें प्रेरित करती है, आपकी सफलता हमें प्रसन्न करती है। आपकी किस्मत में कई शानदार चीजें हैं…. चमकते रहें!
मोदी ने कांस्य पदक जीतने के लिए पहलवान पूजा सिहाग की भी प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने एक प्रतिभाशाली पहलवान के रूप में अपनी पहचान बनाई है।
प्रधानमंत्री ने कहा, उसने कभी हार नहीं मानने के रवैये की बदौलत कई चुनौतियों का सामना किया है। उसने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में कांस्य पदक जीता है, उसे बधाई। मुझे विश्वास है कि वह आने वाले समय में भारत को गौरवांवित करती रहेगी।
कांस्य पदक जीतने वाले पहलवान दीपक नेहरा की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने उल्लेखनीय धैर्य और प्रतिबद्धता दिखाई।
मोदी ने कहा, उन्हें उनकी आगामी प्रतियोगिताओं के लिए मेरी शुभकामनाएं।
मोदी ने महिला एकल पैरा टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक जीतने के लिए भाविना पटेल को भी बधाई दी।
प्रधानमंत्री ने ने ट्वीट किया, शानदार प्रदर्शन करने वाली भाविना ने हमें गर्व करने का एक और अवसर दिया है। उन्होंने पैरा टेबल टेनिस में स्वर्ण पदक जीता जो उनका पहला राष्ट्रमंडल पदक है।
उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि उनकी उपलब्धियां भारत के युवाओं को टेबल टेनिस से जुडऩे के लिए प्रेरित करेंगी। मैं भाविना को उनकी आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं देता हूं।
मोदी ने पैरा टेबल टेबल में कांस्य पदक जीतने वाली सोनल पटेल के प्रयासों की भी सराहना की।
उन्होंने कहा, जब प्रतिभा, जज्बे और तप का मेल हो तो कुछ भी असंभव नहीं है। सोनल पटेल ने पैरा टेबल टेनिस में कांस्य पदक जीतकर इसे सही साबित किया है। उन्हें बधाई।
मोदी ने कहा, मैं प्रार्थना करता हूं कि वह आने वाले समय में भी शानदार प्रदर्शन करती रहे।
खेलों में कांस्य पदक जीतने के लिए मुक्केबाज मोहम्मद हुसामुद्दीन की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि वह एक उत्कृष्ट मुक्केबाज हैं जिन्होंने कई खेल प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल की है।
मोदी ने कहा, अद्भुत तकनीक और लचीलेपन की बदौलत इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने बर्मिंघम में पुरुषों की 57 किग्रा स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। उन्हें बधाई। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।
प्रधानमंत्री ने मुक्केबाज रोहित टोकस को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी।
मोदी ने कहा, उनकी मेहनत और लगन ने शानदार परिणाम दिए हैं। मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में उन्हें और भी सफलता मिलेगी।
प्रधानमंत्री ने देर रात एक ट्वीट कर पहलवान नवीन कुमार को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी।
मोदी ने ट्वीट किया, हमारे पहलवानों ने और गौरव हासिल किया। नवीन कुमार को स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई। उनका उल्लेखनीय आत्मविश्वास और उत्कृष्ट तकनीक देखने को मिली। उन्हें आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x