मुंबई के मदर मेरी चर्च को बम से उड़ाने की धमकी, लश्कर-ए-तैयबा ने भेजा ईमेल

मुंबई के मदर मेरी चर्च को बम से उड़ाने की धमकी, लश्कर-ए-तैयबा ने भेजा ईमेल
0 0
Read Time:1 Minute, 57 Second

इस्लामी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने ईमेल भेजकर मुंबई के माउंट मैरी चर्च को बम से उड़ा दिए जाने की धमकी दी है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ई मेल में धमकी दी गई है कि आतंकी संगठन चर्च पर बम से हमला करेगा। पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 (3) के तहत केस दर्ज कर लिया है।
सांस्कृतिक पहचान वाले इस चर्च को मिली आतंकी धमकी से खलबली मच गई है। यह भारत के पांच सबसे पुराने चर्चों में से एक है। इस चर्च में प्रति वर्ष 8 सितंबर को मदर मैरी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाता है। सितंबर महीने में यहां एक सप्ताह तक मदर मैरी फेयर लगता है। यहां हर धर्म-मजहब के लोग मन्नत मांगने के लिए आते हैं। मलाइका अरोड़ा, जॉन अब्राहम जैसे कई सेलिब्रिटी यहां आया करते हैं। यह चर्च 300 वर्षों से मुंबई की पहचान रहा है। यह 1640 में बना था और 1761 में इसका पुनर्निमाण करवाया गया।
रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के बहु सांस्कृतिक, बहु धार्मिक संस्कृति का गवाह रहे माउंट मैरी चर्च को उड़ाने की धमकी को लेकर लोगों में खौफ है। बता दें कि, मुंबई शुरू से ही आतंकियों का टारगेट रही है। अब तक होटल्स, रेलवे स्टेशन, अस्पताल जैसे कई स्थान आतंकियों की हिट लिस्ट में रहा करते थे। अब आतंकियों की मुंबई के ऐतिहासिक महत्व के धार्मिक स्थल को टारगेट करने की योजना सामने आई है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x