WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

कायर खिलाडिय़ों पर बरसे लैंगर

कायर खिलाडिय़ों पर बरसे लैंगर
0 0
Read Time:2 Minute, 47 Second

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने मीडिया में कोचिंग को लेकर शिकायत करने वाले टीम के ‘कायर’ खिलाडिय़ों को फटकार लगायी।
लैंगर ने बैकचैट पॉडकास्ट पर कहा, सभी मेरे सामने अच्छा व्यवहार कर रहे थे, लेकिन मैं साथ ही अखबार भी पढ़ रहा था और अपने बच्चों की कसम, आधे से ज्यादा चीजों पर विश्वास करना मुश्किल है। कई पत्रकार ‘सूत्र’ शब्द का प्रयोग करते हैं। मैं कहता हूंं कि उस शब्द को बदलकर ‘कायर’ कर देना चाहिये।
उल्लेखनीय है कि टी20 विश्व कप 2021 से पहले कई मीडिया रिपोर्टों में सूत्रों का हवाला देते हुए कहा गया था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लैंगर के कोचिंग के तरीके से नाराज हैं।
उन्होंने कहा, सूत्रों का क्या मतलब होता है? या तो उन्हें किसी से कुछ परेशानी है और वे आकर इसे आपके सामने नहीं कहेंगे, या वे सिर्फ अपने एजेंडे के लिए चीजें लीक कर रहे हैं। मुझे इससे नफरत है।
उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को 2021 में पहला टी20 विश्व कप जिताने और एशेज़ 2021 में दमदार विजय के बावजूद उनका कार्यकाल न बढ़ाया जाना उनके लिये हैरान करने वाला था।
लैंगर का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व और वर्तमान खिलाडिय़ों के बीच मनमुटाव बढ़ता जा रहा है। कई खिलाडिय़ों का मानना है कि टीम को अपने कोच के साथ खड़े रहना चाहिये था।
उन्होंने कहा कि वह ज्यादा ‘भावुक’ कोच नहीं थे और कई खिलाडिय़ों को उन्हें समझने में भूल हुई। उन्होंने कहा कि कई मैचों में हार मिलने के बाद ड्रेसिंग रूम में उनकी खामोशी का गलत मतलब निकाला गया और ऑस्ट्रेलिया की सफलता के लिये उन्हें बेहतर परिणाम मिलने चाहिये थे।
लैंगर ने छह महीने के अनुबंध विस्तार की पेशकश के बाद फरवरी में कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि कुछ खिलाडिय़ों, स्टाफ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड का समर्थन खोने के कारण उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x