WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

कुल्लू : रेको एवलांच रेस्क्यू डिवाइस से भी नहीं लगा लापता पर्वतारोही का सुराग

कुल्लू : रेको एवलांच रेस्क्यू डिवाइस से भी नहीं लगा लापता पर्वतारोही का सुराग
0 0
Read Time:2 Minute, 51 Second

अटल टनल रोहतांग के साथ लगती फ्रेंडशिप पीक से लापता शिमला के पर्वतारोही आशुतोष का बुधवार को पांचवें दिन भी सुराग नहीं लगा। रेको एवलांच रेस्क्यू डिवाइस की मदद से एडवेंचर टूर ऑपरेटर एसोसिएशन (एटीओए) की टीम ने दिनभर सर्च ऑपरेशन चलाया। हिमस्खलन वाले स्थान पर फ्रेंडशिप पीक के एक ओर करीब 500 मीटर के दायरे में तलाश की गई। दूसरी ओर से वीरवार को अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं खेल संस्थान की टीम फिर रवाना होगी। टीम में तिरंगा माउंटेन रेस्क्यू दल के सदस्य भी शामिल होंगे।
बीते शनिवार को फ्रेंडशिप पीक में शिमला का पर्वतारोही आशुतोष हिमस्खलन की चपेट में आ गया था। उसकी तलाश के लिए एटीओए की टीम रविवार को रवाना हुई, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं खेल संस्थान की सोमवार को गई टीम भी बैरंग लौट गई। मंगलवार को ड्रोन से भी लापता पर्वतारोही का पता नहीं चला। ड्रोन से ली गई तस्वीरों को बड़ी स्क्रीन पर जांचने के बाद भी पुख्ता जानकारी नहीं मिली। रेको एवलांच रेस्क्यू डिवाइस लेकर गई एटीओए की टीम भी सफल नहीं हो पाई। एटीओए की टीम करीब 15 हजार फीट की ऊंचाई पर बेस कैंप बनाकर वहीं रुकी।
बुधवार को दिनभर तलाशी अभियान चलाया गया। टीम के पांच सदस्य प्रभारी जोगी सहित दीवान चंद, जोगिंदर पोल, संजू और योगराज ठाकुर सर्च ऑपरेशन के बाद मनाली लौट रहे हैं। उधर, आशुतोष के परिजन चिंतित हैं। आशुतोष चौपाल के विधायक बलबीर सिंह वर्मा के साले हैं। बलबीर सहित अन्य परिजन मनाली पहुंचे हैं। एडवेंचर टूअर ऑपरेटर एसोसिएशन के सचिव पिंटू ने बताया कि टीम लौट गई है। करीब 500 मीटर के दायरे में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस तरफ लापता पर्वतारोही का पता नहीं चला है। एसडीएम मनाली डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। प्रशासन लापता पर्वतारोही की तलाश के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
WhatsApp Image 2022-11-11 at 11.45.24 AM

admin

Related Posts

Read also x