इराक का भी हुआ श्रीलंका जैसा हाल, संसद पर लोगों का कब्जा- नाच-गाकर मनाया जश्न

इराक का भी हुआ श्रीलंका जैसा हाल, संसद पर लोगों का कब्जा- नाच-गाकर मनाया जश्न
0 0
Read Time:2 Minute, 14 Second

श्रीलंका में पिछले दिनों राजनीतिक संकट के दौरान प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन में घुसकर उस पर कब्जा कर लिया था। इस दौरान उन्होंने जिम, स्वीमिंग पूल से लेकर हर चीज का आनंद लिया था। अब कुछ ऐसा ही हाल इराक का भी हो रहा है। बुधवार को इराक के धार्मिक नेता मुक्तादा अल सदर के सैकड़ों समर्थकों ने सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए संसद भवन में प्रवेश किया। संसद पर कब्जा करने के बाद इन लोगों ने डांस किया और गाने भी गाए।
ईरान समर्थित राजनीतिक दलों की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार का चयन किए जाने के विरोध में ये सैकड़ों इराकी प्रदर्शनकारी बुधवार को ईरान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इराकी संसद में घुस गए थे। इनमें कई प्रदर्शनकारी प्रभावशाली मौलवी मुक्तादा अल सदर के समर्थक थे। कुछ को मेजों पर चढ़ते और इराकी झंडे लहराते देखा गया है। उस समय वहां कोई सांसद मौजूद नहीं था। इमारत के अंदर केवल सुरक्षाबल थे और वे प्रदर्शनकारियों को आसानी से अंदर जाने की अनुमति देते दिखाई दिए।
मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे थे। इसके बावजूद ये प्रदर्शनकारी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए संसद के अंदर घुसने में कामयाब हो गए। संसद में घुसे एक 41 साल के मजदूर का कहना है कि देश में लोग सत्ता पर बैठे भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ हैं। हालांकि कब्जा करने के काफी देर बाद कुछ प्रदर्शनकारी वहां से शांतिपूर्वक निकल गए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

admin

Related Posts

Read also x