भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मशीन गन चलाकर, चीन को दी चेतावनी!

0 0
Read Time:2 Minute, 36 Second

सीमा पर चीन से चल रही डिसइंगेजमेंट प्रक्रिया के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दो दिवसीय दौर पर लद्दाख पहुंचे। इस दौरान रक्षा मंत्री चीन से सटी एलएसी और पाकिस्तान से सटी एलओसी, दोनों के हालत का जायजा लेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह पहुंचकर सबसे पहले कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को देखते हुए अपने हाथों को सैनीटाइज़ किया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन भी हुआ। रक्षा मंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और थलसेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे भी मौजूद रहे। सभी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह से चीन को दिखाया भारतीय सेना का दम। भारतीय जवानों का हौसला आसमान से भी ऊंचा कर दिया है। लेह में रक्षा मंत्री ने मशीन गन भी चलाई और मशीन गन चलाकर सीधे चीन को चेतावनी भी दी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह में स्तांका फॉरवर्ड लोकेशन पर जवानों से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया। इसके साथ ही उन्होंने चीन को भारतीय सेना की ताकत का नमूना भी पेश किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह में सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लिया। इस दौरान भारतीय जवानों ने रक्षा मंत्री के सामने अभ्यास भी किया। जवानों के पराक्रम से घाटी थर-थर कांपी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सामने संयुक्त आभ्यास में सेना ने अपना दम दिखाया। कमांडोज ने पेंगांग झील के पास भी अभ्यास किया और रक्षा मंत्री को अपना दम दिखाया। सेना के टैंक और अपॉचे हेलिकॉप्टर भी अभ्यास में शामिल हैं।

About Post Author

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Posts

Read also x